किसान नेता पवन खटाना समेत 10 लोगों पर एफआईआर, हत्या की साजिश और घोटाला समेत कई आपत्तिजनक आरोप

Greater Noida BREAKING : किसान नेता पवन खटाना समेत 10 लोगों पर एफआईआर, हत्या की साजिश और घोटाला समेत कई आपत्तिजनक आरोप

किसान नेता पवन खटाना समेत 10 लोगों पर एफआईआर, हत्या की साजिश और घोटाला समेत कई आपत्तिजनक आरोप

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida News : इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना और एक महिला समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पूरा मामला डेढ़ करोड़ रुपए से जुड़ा हुआ है। रविंद्र कुमार सिंह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

पीड़ित ने ट्राईसिटी टुडे को बताई पूरी कहानी
रविंद्र कुमार सिंह ने "ट्राईसिटी टुडे" टीम से कॉल पर बातचीत की। उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-49 में अभय कुमार सिंह और कमल से उन्होंने 170 गज जमीन खरीदी थी। जमीन का सौदा एक करोड़ 30 लाख रुपए में हुआ था, लेकिन कमल से उसको बेचने से पहले दो लोगों को यह जमीन बेची हुई थी। इस बात का उनको पता नहीं चल पाया और इन जालसाजों के जाल में आ गए।

दलालों के बैंक अकाउंट में जमा करवाएं लाखों रुपए
रविंद्र कुमार सिंह ने आगे बताया कि उन्होंने जमीन के एवज में कमल के बैंक अकाउंट में 62 लाख रुपए जमा किए थे। इसके अलावा कमल के कहने पर ही दलाल संदीप बैसोया और रेशा बैसोया के बैंक खाते में 9.40 लाख रुपए जमा किए गए। इसके अलावा चेक के माध्यम से कई लाख रुपए कमल के बैंक अकाउंट में जमा किए गए।

किसान नेता पवन खटाना पर आरोप
पीड़ित का कहना है, "जब मैं निर्माण कार्य करवा रहा था तो किसान नेता पवन खटाना और सुभाष चौधरी मेरे पास आए। इन्होंने प्रोजेक्ट पर काम करने वाले मजदूरों को थप्पड़ मारा और काम बंद करवा दिया। सुभाष चौधरी ने मुझसे कहा कि पहले एक करोड़ 40 लाख रुपए दो, उसके बाद काम शुरू होगा। पवन खटाना और सुभाष चौधरी ने दबंगई दिखाते हुए प्रोजेक्ट को बंद करवा दिया।" पीड़ित मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रहने वाला है।

किन लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने रविंद्र की शिकायत पर कमल सिंह, कमल सिंह की पत्नी, मोहित, संदीप बैसोया, रेशा बैसोया, सुभाष चौधरी, पवन खटाना, भूरा गुर्जर, अभय सिंह और  एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा संख्या 420, 406, 467, 468, 471, 504, 506 और 120बी तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.