ग्रेटर नोएडा जिम्स में 100 बेड बढ़े, कोविड मरीजों को मिलेगी बड़ी सुविधा

राहत : ग्रेटर नोएडा जिम्स में 100 बेड बढ़े, कोविड मरीजों को मिलेगी बड़ी सुविधा

ग्रेटर नोएडा जिम्स में 100 बेड बढ़े, कोविड मरीजों को मिलेगी बड़ी सुविधा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा जिम्स में 100 बेड बढ़े

  • -ऑनलाइन कार्यक्रम में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया उद्घाटन
  • -जिम्स प्रबंधन ने 100 बिस्तर  और बढ़ाने की योजना पर काम शुरू किया है
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS Greater Noida) में सोमवार को 100 बेड और बढ़ गए हैं। अब यहां पर एक साथ 350 मरीजों का इलाज हो सकेगा। सोमवार को ऑनलाइन आयोजित किए गए कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस सुविधा की शुरुआत की है। जिम्स प्रबंधन ने बताया कि वह 100 बेड और बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।


 जिम्स में अभी तक कोविड मरीजों के लिए 250 बेड उपलब्ध हैं। महामारी में तेजी आई है। इसको देखते हुए 100 बेड और बढ़ाने की योजना बनाई गई। एचसीएल फाउंडेशन और 'डॉक्टर्स फॉर यू' संगठन के सहयोग से सुविधा में बढ़ोतरी हुई है। जिम्स में सोमवार को 100 कोविड बेड बढ़ाने के लिए उद्घाटन समारोह हुआ। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने जिम्स प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने एचसीएल फाउंडेशन और डॉक्टरों को धन्यवाद दिया। चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने संस्थान को सभी सहायता देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने एचसीएल के प्रतिनिधियों से प्रदेश के अन्य शहरों में इस तरह की परियोजनाओं पर काम करने का अनुरोध किया।

गौतमबुद्ध नगर के कोविड प्रभारी नरेन्द्र भूषण ने कहा कि जिला प्रशासन नॉनस्टॉप ऑक्सीजन आपूर्ति और अन्य लॉजिस्टिक सपोर्ट प्रदान कर रहा है। डीएम सुहास एलवाई ने इस तरह की परियोजनाओं की आवश्यकता पर जोर दिया। संस्थान के निदेशक डॉ.राकेश गुप्ता ने बताया कि संस्थान की चौथी मंजिल पर अतिरिक्त 100 बेड उपलब्ध कराए गए हैं। इसमें 50 बेड ऑक्सीजन की आपूर्ति करेंगे। उन्होंने कहा कि संस्थान निकट भविष्य में 100 और बेड बढ़ाने के लिए योजना बना रहा है। ऑनलाइन कार्यक्रम में एचसीएल फाउंडेशन की  सीएसआर निदेशक निधि पुंडीर, डॉ.रजत जैन और डॉ.रंभा पाठक आदि मौजूद रहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.