फिल्म सिटी से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी दौड़ाने के लिए 11 कम्पनियां इच्छुक

पढ़िए आज की सबसे बड़ी खबर : फिल्म सिटी से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी दौड़ाने के लिए 11 कम्पनियां इच्छुक

फिल्म सिटी से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी दौड़ाने के लिए 11 कम्पनियां इच्छुक

Google Photo | पॉड टैक्सी

Yamuna Authority : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट यमुना सिटी में पॉड टैक्सी चलेंगी। देश में पहली बार यहां पॉड टैक्सी का संचालन होगा। यह अहम प्रोजेक्ट एक कदम आगे बढ़ गया है। इसके निर्माण को लेकर बुधवार को प्रि-बिड मीटिंग हुई। इस मीटिंग में देश-विदेश की 11 कंपनियों ने निर्माण करने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। पॉड टैक्सी को लेकर प्रि-बिड मीटिंग की अध्यक्षता यूपी के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने की।

देश-दुनिया की जानी-मानी कम्पनियां आईं
इस प्रि-बिड मीटिंग में देश और विदेश से कम्पनियां ऑनलाइन और ऑफलाइन शामिल हुईं। मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मीटिंग में पीआरटी यूके, एलएडंटी, सिस्टा फ्रांस, अल्टा पीआरटी, सीमेंस, टाटा, आईआरबी इंफ्राटेक्चर, इंटामिन ट्रांसपोर्टेशन, हुंडई कल्पतरू और इन्वेस्ट इंडिया समेत 11 कंपनी निर्माण करने के लिए तैयार हैं। इन कंपनियों के प्रतिनिधि बिड मीटिंग में शामिल हुए। मीटिंग में कंपनियों ने प्रतिनिधियों ने टाइम एक्सटेंशन समेत कई मांग सामने रखी हैं। मीटिंग में यमुना अथॉरिटी के एसीईओ कपिल सिंह ने सभी प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उनके बिंदुओं पर विचार किया जाएगा। बैठक में ओएसडी शैलेंद्र भाटिया, महाप्रबंधक फायनेंस विश्वंभर बाबू, संस्था सलाहकार संजीव महत्रेद, इंडियन पोर्ट्स रेल एडं रोपवे कारपोरेशन समेत कई अधिकारी शामिल हुए।

कंपनी को 35 साल के लिए मिलेगा प्रोजेक्ट
एसीईओ कपिल सिंह ने बताया कि विश्वस्तरीय पीआरटी कॉरिडोर की लंबाई 14.6 किलोमीटर है। यह टैक्सी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लेकर फिल्म सिटी तक दौड़ेगी। इस रूट पर 12 स्टेशन होंगे। सेक्टर-21 तक की दूरी 20 मिनट में तय हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब 641.53 करोड़ रुपये होगी। यह प्रोजेक्ट पीपीपी मॉडल पर तैयार किया जाएगा। इस का कंशेसन एग्रीमेंट 35 साल के लिए किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.