एसएल टावर की लिफ्ट में NEET की तयारी कर रहे 12 छात्र 20 मिनट तक फंसे रहे

Greater Noida : एसएल टावर की लिफ्ट में NEET की तयारी कर रहे 12 छात्र 20 मिनट तक फंसे रहे

एसएल टावर की लिफ्ट में NEET की तयारी कर रहे 12 छात्र 20 मिनट तक फंसे रहे

Tricity Today | एसएल टावर की लिफ्ट में फंसे छात्र

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर से लिफ्ट में फंसने का मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा में स्थित एक कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग की  की लिफ्ट में 12 छात्र 20 मिनट तक फँसे रहे। बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार देर रात की है। बच्चों का आरोप है कि लिफ्ट का इमरजेंसी अलार्म भी काम नहीं कर रहा था। 

क्या है पूरा मामला 
थाना बीटा-2 क्षेत्र के कमर्शियल बेल्ट स्थित एसएल टावर में शुक्रवार की रात को 12 छात्र लिफ्ट के अंदर फस गए। छात्र करीब 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे, लेकिन उनकी मदद करने कोई नहीं आया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने टेक्नीशियन की मदद से छात्रों को बाहर निकाला। छात्रों का आरोप है कि घटना के दौरान लिफ्ट का अलार्म भी काम नहीं कर रहा था।आपको बता दें की नोएडा में पहले भी आठ साल का मासूम लिफ्ट में फस गया था। बच्चा करीब 10 मिनट तक फसा रहा जिसके बाद किसी तरह बचे को बहार निकला गया। 

निट की कोचिंग लेकर घर लौट रहे थे छात्र 
कमर्शियल बेल्ट स्थित बीएमसी क्लासेस में निट आदि की तैयारी कर रहे छात्र शुक्रवार रात को कोचिंग लेकर घर लौट रहे थे। चौथी मंजिल से 12 छात्र लिफ्ट में नीचे आने के लिए सवार हुए। लिफ्ट खराब होकर बीच में ही रुक गई। छात्रों ने शोर मचाना शुरू किया और अलार्म बजाने का प्रयास किया। लिफ्ट में मौजूद छात्रों ने मोबाइल से कॉल कर इंस्टिट्यूट के शिक्षक समेत अन्य जानकारी दी। साथ ही पुलिस को भी फोन किया।

टेक्नीशियन को बुलाकर छात्रों को निकाला बाहर 
लोगों ने मेंटेनेंस में कर्मचारियों को भी घटना की सूचना दी। हालांकि उससे पहले पुलिस मौके पर पहुंच गई। टेक्नीशियन के पहुंचने के कुछ देर बाद खोलकर छात्रों को बाहर निकाला गया। इस दौरान कुछ लोग ओवरलोड का हवाला देने लगे। वहां मौजूद लोगों ने इसे बहानेबाजी बताते हुए कहा कि अगर लिफ्ट ओवरलोड होती तो आगे ही नहीं बढ़ती। 

पुलिस कर रही मामले की जांच 
बीटा -2 थाना भारी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ वह मौके पर पहुंच गए थे। सभी छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकाल दिया गया है। उन्होंने बताया कि अगर छात्र के परिजन या छात्र इस मामले में कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी को खंगाल कर मामले की जांच की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.