16 साल के लड़के ने ऊंचाई से कूदकर दी जान, परिजनों ने सोसाइटी वालों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Greater Noida : 16 साल के लड़के ने ऊंचाई से कूदकर दी जान, परिजनों ने सोसाइटी वालों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

16 साल के लड़के ने ऊंचाई से कूदकर दी जान, परिजनों ने सोसाइटी वालों पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Tricity Today | मृतक के परिजन

Greater Noida : बीते 4 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा में स्थित ला गैलेक्सिया हाउसिंग सोसाइटी में एक 16 साल के लड़के ने ऊंचाई से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतक लड़के के परिजनों ने सोसाइटी वाले पर गंभीर आरोप लगाए हैं पीड़ित परिजनों का कहना है कि सोसायटी के लोगों ने उनके बेटे को प्रताड़ित किया था। इतना ही नहीं सोसायटी के निवासियों ने उनके बेटे पर पेट्रोल चोरी का आरोप लगाया था। जिससे प्रताड़ित होकर उनके बेटे ने आत्महत्या की है। इस मामले में मृतक के पिता ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक शकील सैफी अपने पूरे परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में स्थित ला गैलेक्सिया हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। शकील सैफी का कहना है कि बीते मंगलवार 4 अक्टूबर की दोपहर को उनका बेटा फैजाल सैफी अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर अपनी ही स्कूटी में डाल रहा था। तभी सोसायटी के लोगों ने उसको पकड़ लिया और पेट्रोल चोरी का आरोप लगाने लगे। जब इस मामले की जानकारी हमको लगी तो हमने मौके पर पहुंचकर मामले को जाना।

दूसरी मंजिल से बेसमेंट में कूदकर आत्महत्या की
मृतक के पिता का कहना है कि मौके पर जाकर पता चला कि फैजाल अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर अपनी ही स्कूटी में डाल रहा था। तभी सोसाइटी के निवासियों ने उसपर पेट्रोल चोरी का आरोप लगाया। इस पर फैजाल सैफी ने सोसाइटी वालों को समझाने का प्रयास किया कि वह बाइक और स्कूटी दोनों उसी की है, लेकिन उसके बावजूद भी किसी ने एक नहीं सुनी। सोसाइटी वालों ने बुरी तरीके से उनके बेटे को प्रताड़ित किया। जिसकी वजह से उनके बेटे ने दूसरी मंजिल से बेसमेंट में कूदकर आत्महत्या की है।

पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए
पीड़ित परिजनों ने इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं। परिजनों का कहना है कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और अपने हिसाब से रिपोर्ट बनाकर तैयार कर रही है। पुलिस इस मामले में लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है, लेकिन हकीकत में तो सोसाइटी वालों की वजह से उनके बेटे ने आत्महत्या की है। इस मामले में पीड़ित परिवार ने सोसाइटी एओए पर भी प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं।

मामले की जांच की जा रही है : पुलिस
इस मामले में सूरजपुर कोतवाली प्रभारी अवधेश कुमार का कहना है कि इस मामले में काफी गंभीरता से जांच की जा रही है। अभी तक की जांच में पता चला है कि शकील सैफी ने भी मौके पर जाकर अपने बेटे को डांट फटकार और पिटाई की थी। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.