ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण से 16 हजार लोगों ने मांगे सस्ते घर, जल्दी आएंगी स्कीम

खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण से 16 हजार लोगों ने मांगे सस्ते घर, जल्दी आएंगी स्कीम

ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण से 16 हजार लोगों ने मांगे सस्ते घर, जल्दी आएंगी स्कीम

Tricity Today | Dr Arunvir Singh IAS and Narendra Bhushan IAS

  • -यमुना प्राधिकरण बहुत जल्दी यह योजना लांच करेगा, पहले एक सर्वे करवाया जाएगा
  • -ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी 10 हजार और यमुना अथॉरिटी 6000 सस्ते घर बनवाकर देगा
  • -पीपीपी मॉडल पर योजना से कम आय वर्ग वाले 16000 परिवारों को आवास मिल सकेंगे
Greater Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Yamuna Authority) और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) से 16 हजार लोगों ने सस्ते घर मांगे हैं। यमुना प्राधिकरण ने मकान लेने वालों का सर्वे करवाया है। सर्वे के दौरान 6 हजार से अधिक लोगों ने मकान लेने की इच्छा जताई है, लेकिन उन्होंने सस्ते घरों की मांग की है। इसी तरह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 10 हजार लोगों ने घर मांगे हैं। अब दोनों प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत फ़्लैट बनवाएंगे। पीपीपी मॉडल पर इस योजना से कम आय वर्ग वाले 16 हजार परिवारों को आवास मिल सकेंगे।

शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने के लिए यमुना प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। इसके लिए प्राधिकरण ने सर्वे करवाया है। सर्वे में 6 हजार से अधिक लोगों ने मकान लेने की इच्छा जताई है। अब प्राधिकरण योजना लाएगा। दरअसल, प्राधिकरण बिल्डरों को जमीन आवंटित करेगा। इसमें उनका एफएआर बढ़ाएगा और इसके बदले प्रधानमंत्री आवास बनवाएगा। इसके लिए प्राधिकरण ने कार्रवाई शुरू कर दी है। यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि इसके लिए प्रारंभिक सर्वे हो चुका है। इसमें 6 हजार से अधिक लोगों ने घर लेने की रुचि दिखाई है। योजना लांच करने से पहले फिर सर्वे कराया जाएगा ताकि जरूरत के मुताबिक घर बनवाए जाएं।

ग्रेटर नोएडा बनवाएगा 10 हजार फ्लैट
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पहले ही 10 हजार प्रधानमंत्री आवास बनवाने की घोषणा कर चुका है। इसके लिए सर्वे कराया जाएगा। सर्वे पूरा होने के बाद योजना लांच की जाएगी। सर्वे करने के लिए प्राधिकरण ने कंपनी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सर्वे के बाद इस योजना में फ्लैटों की संख्या घट-बढ़ सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.