BIG NEWS: गौतमबुद्ध नगर में 182 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए, आईपीएस अंकिता शर्मा ने महामारी को मात दी, रिपोर्ट निगेटिव आई

गौतमबुद्ध नगर में 182 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए, आईपीएस अंकिता शर्मा ने महामारी को मात दी, रिपोर्ट निगेटिव आई

Tricity Today | अंकिता शर्मा

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। इसका सितम सिर्फ सामान्य लोगों पर नहीं, बल्कि स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर पर भी दिखाई दे रहा है। नोएडा में कानून-व्यवस्था का पालन कराने वाले 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें अधिकारी, प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कॉन्स्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। इन सभी का इलाज चल रहा है। हालांकि पुलिसकर्मियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कमिश्नर आलोक सिंह बड़ी और कारगर रणनीति बना रहे हैं। 

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अग्रिम पंक्ति के कर्मी होने की वजह से पुलिसकर्मियों ने कोविड का टीका लगवाया था। इस वजह से संक्रमित कर्मियों पर महामारी का ज्यादा असर नहीं हुआ है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। कोविड-19 से पीड़ित सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा की रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है और वह ठीक हो गई हैं। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं। कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं। कात्यायन ने बताया कि इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन में रखा गया है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है। इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए कोविड-19 रोधी इंजेक्शन सभी पुलिसकर्मियों को लगवाया गया था। इसकी वजह से वायरस का असर पुलिसकर्मियों पर कम हो रहा है। कात्यायन ने बताया कि पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। हर थाने में कोविड-19 डेस्क बनाई गई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों की भी कोविड जांच कराई जा रही है। कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.