गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 1938 बच्चों ने छोड़ा एग्जाम, पूरे साल की मेहनत हुई खराब!

UP Board Exam : गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 1938 बच्चों ने छोड़ा एग्जाम, पूरे साल की मेहनत हुई खराब!

गौतमबुद्ध नगर में पहले दिन 1938 बच्चों ने छोड़ा एग्जाम, पूरे साल की मेहनत हुई खराब!

Google Image | symbolic Image

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गई है। पहले दिन करीब दो हजार छात्र परीक्षा देने नहीं पहुंचे। गुरुवार को पहले दिन 59 केंद्रों पर हाईस्कूल और इंटर के विद्यार्थियों ने दो पालियों में हिंदी एवं अन्य विषयों की परीक्षा दी। 

परीक्षा सकुशल संपन्न हुई
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.धर्मवीर सिंह ने बताया कि पहली पाली में हाईस्कूल हिंदी और इंटर की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई। दूसरी पाली में हाईस्कूल की वाणिज्य और इंटरमीडिएट की हिंदी की परीक्षा हुई। पहली पाली में 22,974 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 1266 छात्र अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 19,527 में से 672 छात्र अनुपस्थित रहे। पेपर आसान होने के चलते छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी दिखी। वहीं, परीक्षा का सकुशल संपन्न कराने के लिए स्कूलों के बाहर पुलिस की तैनाती की गई थी।

500 मीटर तक पैनी निगाहें
किसी भी छात्र को बिना प्रवेशपत्र परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं करने दिया गया। केंद्र के आसपास करीब 500 मीटर तक कंप्यूटर कैफे, फोटो कॉपी और स्टेशनरी इत्यादि की दुकानें बंद रहीं। समय-समय पर केंद्र व्यवस्थापकों ने केंद्रों पर पहुंचकर जायजा लिया। प्रवेश द्वार पर पुलिस भी तैनात रही। शिक्षकों ने भी बिना मोबाइल के ड्यूटी की। परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हुई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.