UP International Trade Show और MotoGP में 2 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद, इन स्थानों पर डायवर्जन लागू

काम की खबर : UP International Trade Show और MotoGP में 2 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद, इन स्थानों पर डायवर्जन लागू

UP International Trade Show और MotoGP में 2 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद, इन स्थानों पर डायवर्जन लागू

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : रोजाना के मुकाबला आज रविवार को यमुना एक्सप्रेसवे पर करीब 80,000 वाहन अतिरिक्त सफर सकते हैं। इसलिए आज डायवर्जन लागू रहेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि आज रविवार को यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो और मोटोजीपी बाइक रेस को देखने के लिए 2 लाख से ज्यादा दर्शक आ सकते हैं। इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने अपनी व्यवस्था पूरी कर ली है।

योगी आदित्यनाथ भी जाएंगे बाइक रेस देखने
बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली मोटोजीपी बाइक रेस को देखने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आएंगे। दूसरी ओर बाइक रेस का आज अंतिम दिन है। ऐसे में दर्शकों की संख्या 2 गुना हो सकती है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस काफी अलर्ट है।

जेवर टोल प्लाजा पर डायवर्जन लागू
ट्रैफिक डीसीपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर टोल प्लाजा पर डायवर्जन लागू किया गया है। यहां से केवल उन वाहनों को एंट्री करने की अनुमति है, जो मोटोजीपी बाइक रेस देखने के लिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य जगहों पर जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करना होगा।

यहां पर भी लागू हुआ ट्रैफिक डायवर्जन
पुलिस ने बताया कि अगर ट्रैफिक का दबाव ज्यादा होगा तो जीरो पॉइंट पर भी डायवर्जन लागू किया जाएगा। उनको जीरो पॉइंट और सबोता कट से निकाला जाएगा। दनकौर कस्बे से बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट की तरफ दोपहर के बाद ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा। डीसीपी अनिल कुमार यादव ने बताया कि जरूरत पड़ने पर यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा-अलीगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकता है। इसके अलावा नोएडा से चिल्ला बॉर्डर को भारी वाहनों के लिए बंद किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.