श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू हुआ, जल्द बढ़ाई जाएगी संख्या

ग्रेटर नोएडा: श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू हुआ, जल्द बढ़ाई जाएगी संख्या

श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू हुआ, जल्द बढ़ाई जाएगी संख्या

Tricity Today | श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू

  • श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू किया गया है
  • इसको उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) ने बनाया है
  • यहां पर पैरा मेडिकल स्टाफ भी तैनात कर दिया गया है
ग्रेटर नोएडा स्थित औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले श्रमिकों के लिए 20 बेड का ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन सेंटर शुरू किया गया है। इसको उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) ने बनाया है। यहां पर पैरा मेडिकल स्टाफ भी तैनात कर दिया गया है। जबकि डॉक्टर टेली मेडिसिन के जरिये अपनी सेवाएं देंगे। जल्द ही इसमें 10 बेड और बढ़ाए जाएंगे। साथ ही श्रमिकों को आइसोलेशन सेंटर में अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। 

उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) ने फैक्ट्री में काम करने वाले श्रमिकों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाया है। उन्होंने कहा कि यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी के नेतृत्व में यह सुविधा शुरू की गई है। यहां पर श्रमिकों को तुरंत उपचार मिल सकेगा। यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक एके शर्मा ने बताया कि सूरजपुर के साइट-5 के ईपीआईपी कलस्टर में बने फ्लैटेड फैक्ट्री में यह आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है। यहां ऑक्सीजन बेड, आक्सीमीटर, न्यूबोलाइजर्स, थर्मल स्कैनर,  पैरामेडिकल स्टाफ तैनात कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर यहां डॉक्टर टेली मेडिसिन की सेवा देंगे। इसके अलावा यहां पर एंबुलेंस की सुविधा दी गई है। शर्मा ने बताया कि जरूरत पड़ने पर यहां 10 बेड और बढ़ाए जाएंगे। इसके लिए काम चल रहा है। यहां पर औद्योगिक इकाई में काम करने वाले श्रमिकों को राहत मिल सकेगी।

अब तक 325 ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल कराए
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए 4 केंद्र चलाए जा रहे हैं। यहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने और किराये पर लेने की सुविधा है। अब तक यहां पर 325 आक्सीजन सिलेण्डरों की रिफलिंग कराई जा चुकी है। लोगों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिए दो केंद्र वेस्ट और दो केंद्र ईस्ट में बनाए गए हैं।

गाजियाबाद से मिल रही ऑक्सीजन
फ्लैट खरीदारों की संस्था नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहयोग से ग्रेनो वेस्ट की सोसाइटियों में ऑक्सीजन की जरूरत पूरा करने के लिए 45 सिलेडरों को ग़ाज़ियाबाद के गोयल गैस के पास भरवाने के लिए भेजे हैं। पहले हरिद्वार सिलेंडर भरने के लिए भेजे जाते थे। लेकिन वहां के प्रशासन ने भरने से मना कर दिया तो अब गाजियाबाद से यह सेवा शुरू हुई है। नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट के सोसाइटियों में बने आइसोलेशन सेन्टर को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए प्राधिकरण के सहयोग से नेफोवा अब तक 244 सिलेंडर भरवा चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.