जेवर एयरपोर्ट के लिए 250 ई बसों का संचालन, IGI समेत 25 जिलों को मिलेगी कनेक्टिविटी

आसमान से जमीन तक यमुना अथॉरिटी की विकास की उड़ान :  जेवर एयरपोर्ट के लिए 250 ई बसों का संचालन, IGI समेत 25 जिलों को मिलेगी कनेक्टिविटी

जेवर एयरपोर्ट के लिए 250 ई बसों का संचालन, IGI समेत 25 जिलों को मिलेगी कनेक्टिविटी

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida News : यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। अथॉरिटी ने 250 ई बसों के संचालन की योजना की घोषणा की है, जो न केवल जेवर एयरपोर्ट को दिल्ली-एनसीआर से जोड़ेगी, बल्कि राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के 25 जिलों तक भी इसकी पहुंच सुनिश्चित करेगी।

जेवर एयरपोर्ट से आईजीआई जुड़ेंगे 
डॉ अरुणवीर सिंह ने बताया कि यह बसें निजी स्वामित्व में होंगी, लेकिन इनका संचालन यमुना अथॉरिटी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य जेवर एयरपोर्ट को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सीधे जोड़ना है, जिससे यात्रियों को दोनों एयरपोर्ट के बीच आसानी से यात्रा करने में मदद मिलेगी। राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के 25 जिलों को जोड़ने वाली इस परियोजना से यूपी को जेवर एयरपोर्ट से जुड़ने का मौका मिलेगा। 

हर 10 मिनट में मिलेंगे बस 
इस योजना के तहत, हर 10 मिनट में एक बस उपलब्ध होगी। यह व्यवस्था न केवल एयरपोर्ट तक पहुंचने वाले यात्रियों के लिए लाभदायक होगी, बल्कि स्थानीय निवासियों और कर्मचारियों के लिए भी एक वरदान साबित होगी। इस बस सेवा से जेवर एयरपोर्ट की पहुंच काफी व्यापक हो जाएगी। यह न केवल दिल्ली-एनसीआर को कवर करेगी, बल्कि आसपास के राज्यों के प्रमुख शहरों को भी जोड़ेगी। इससे एयरपोर्ट की उपयोगिता और महत्व बढ़ेगा। यह बस सेवा जल्द ही शुरू हो जाएगी और इससे जेवर एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी में काफी सुधार आएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.