3 बीघा फसल जलकर राख, किसान का आरोप- बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना

ग्रेटर नोएडा : 3 बीघा फसल जलकर राख, किसान का आरोप- बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना

3 बीघा फसल जलकर राख, किसान का आरोप- बिजली विभाग की लापरवाही से हुई घटना

Tricity Today | बिजलीघर पर प्रदर्शन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के जहांगीरपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से 3 बीघा फसल जलकर राख हो गई। पीड़ित किसान ने घटना से करीब 4 दिनों पहले जजर्र तारों की जानकारी बिजली विभाग को दी थी, लेकिन उसके बावजूद भी बिजली विभाग ने इसको संज्ञान में नहीं लिया। जिसके कारण यह हादसा हुआ है। अब पीड़ित किसान ने किसान संगठन के साथ मिलकर बिजलीघर पर प्रदर्शन किया है।

14 दिसंबर को दी थी शिकायत
पीड़ित किसान का कहना है कि वह 14 दिसंबर से लगातार बिजली विभाग को शिकायत कर रहा था कि उसके खेत के ऊपर बिजली के जजर्र तार लटके हुए हैं, जो कभी भी टूट सकते हैं। इस मामले की शिकायत देते हुए पीड़ित किसान ने तारों को ठीक करवाने की मांग की थी, लेकिन उसके बावजूद भी बिजली विभाग ने उस पर ध्यान नहीं दिया।

ईख का खेत जलकर राख
किसान का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण आज उसका खेत जलकर राख हो गया है। किसान ने ईख की खेती की थी, जो जलकर राख हो गई है। जिसमें किसान को हजारों का नुकसान हुआ। किसान का कहना है कि इस घटना का जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ बिजली विभाग है। इसको लेकर किसान ने किसान यूनियन के साथ मिलकर बिजली विभाग ने प्रदर्शन किया।   

एसडीओ ने दिया मदद का आश्वासन
बिजली विभाग के एसडीओ ने किसानों को आश्वासन दिया है कि एक महीने के भीतर बिजली विभाग किसान की समस्या का समाधान करेगा। किसान से नुकसान का पूरा डाटा मांगा गया है। पंचायत का संचालन दीपक चौधरी ने किया और अध्यक्षता देव चौधरी ने की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.