32 बिल्डर ने प्राधिकरण में जमा किए 160.52 करोड़ रुपये, हजारों लोगों के घर की रजिस्ट्री का रास्ता खुला

ग्रेटर नोएडा से खास खबर : 32 बिल्डर ने प्राधिकरण में जमा किए 160.52 करोड़ रुपये, हजारों लोगों के घर की रजिस्ट्री का रास्ता खुला

32 बिल्डर ने प्राधिकरण में जमा किए 160.52 करोड़ रुपये, हजारों लोगों के घर की रजिस्ट्री का रास्ता खुला

Google Image | symbolic Image

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में फंसे हुए घर खरीदारों की मुश्किलें अब कम होने लगी हैं। यहां अमिताभ कांत समिति की सिफारिशों को लागू करने के बाद अब तक 32 बिल्डरों ने प्राधिकरण में 160.52 करोड़ रुपये जमा कराए हैं। इसके चलते पिछले डेढ़ महीने में 2035 फ्लैटों की रजिस्ट्रीकरण प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 

75 हजार घर खरीदार फंसे हुए
वर्षों से लटकी इस समस्या के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले साल अमिताभ कांत की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय समिति का गठन किया था। इस समिति ने घर खरीदारों और बिल्डरों के हितों को ध्यान में रखते हुए सिफारिशें की थीं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में 96 बिल्डर परियोजनाएं हैं, जिनमें लगभग 75 हजार घर खरीदार फंसे हुए थे।

बिल्डर जल्द जमा करेंगे बाकी राशि
अब प्राधिकरण ने सिफारिशों के मुताबिक सभी बकायेदार बिल्डरों की राशि की गणना कर उन्हें सूची सौंप दी है। जिन 32 बिल्डरों ने बकाया राशि का 25% हिस्सा जमा कराया है, उनके परियोजनाओं में फ्लैटों की रजिस्ट्री शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक शेष बिल्डरों को भी राशि का हिस्सा जमा करने के निर्देश दिए गए हैं। इस कदम से घर खरीदारों की मुश्किलों में काफी राहत मिलेगी। वहीं बिल्डरों को भी अपनी बकाया राशि एकमुश्त न चुकाने की सुविधा मिल गई है। अगर सभी बिल्डर प्राधिकरण के निर्देशों का पालन करते हैं, तो आने वाले समय में इस समस्या का पूरी तरह से समाधान हो सकेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.