जेवर के 34 ग्राम प्रधानों को मिला खास प्रशिक्षण, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने दिया ये मंत्र

तैयारी : जेवर के 34 ग्राम प्रधानों को मिला खास प्रशिक्षण, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने दिया ये मंत्र

जेवर के 34 ग्राम प्रधानों को मिला खास प्रशिक्षण, एमएलए धीरेंद्र सिंह ने दिया ये मंत्र

Tricity Today | जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह

Greater Noida : जनपद के ग्रामीण विकास को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से आज, 17 सितंबर को विकासखंड जेवर के अंतर्गत 34 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को विकासखंड स्तर पर प्रशिक्षित किया गया। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलन कर प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने समस्त ग्राम प्रधानों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित सभी ग्राम प्रधानों का आह्वान करते हुए कहा, गांव के विकास में प्रधान की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। 

सभी प्रधान गांवों के विकास के लिए सरकार की तरफ से संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने की दिशा में आगे बढ़कर कार्य करें। इससे सभी ग्रामीण क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास संभव हो सकेगा। एमएलए धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, सरकार की तरफ से जनकल्याण की तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में उनका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करते हुए पात्र लाभार्थियों को उनका लाभ पहुंचाने की दिशा में सभी प्रधानों के माध्यम से विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जाएं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के आदेश के क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी ने पंचायत राज व्यवस्था से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य पंचायती राज व्यवस्था, ग्राम पंचायत विकास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, पंचायत भवन, अंत्येष्टि स्थल, पंचायत अवॉर्ड, वित्त आयोग एवं अन्य योजनाओं के बारे में प्रशिक्षित करना है। उन्होंने कहा कि सभी प्रधान सरकार की संचालित योजनाओं का लाभ हर ग्रामीण को दिलाने के लिए आगे बढ़ कर प्रयास करें। ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों का सर्वांगीण विकास संभव हो सके। जब गांवों में लोगों को सुविधाएं मिलने लगेंगी, तो देश के विकास को बल मिलेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.