ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित 6 के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज, मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए हड़पे

Greater Noida News : ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित 6 के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज, मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए हड़पे

ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित 6 के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज, मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए हड़पे

Tricity Today | ओमेक्स

Greater Noida : जिले में एक बार फिर ओमेक्स बिल्डर के काले कारनामे सामने आए हैं। शिकायतकर्ता ने ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर उनकी रकम हड़पने का मामला दर्ज करवाया है। आरोप है कि एक साल पश्चात बिल्डर ने बिजली उपकरण, लीज रेंट, पावर बैकअप, उपकरण, मेंटेनेंस और बिजली मीटर के नाम पर 1 लाख 44 हजार रुपए और वसूल लिए। इस प्रकार कुल 22 लाख 34 हजार बिल्डर द्वारा लिए गए हैं। थाना बीटा-2 पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इनके खिलाफ किया गया मुकदमा
थाना बीटा-2 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि बिजेंद्र सिंह ने बीती रात को थाना बीटा-2 में ओमेक्स बिल्डर के चेयरमैन रोहतास गोयल, मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित गोयल, डायरेक्टर जतिन गोयल, डायरेक्टर विनीत गोयल, डायरेक्टर गुरनाम सिंह, डायरेक्टर निशांत जैन को नामित करते हुए धारा 420 और 406 के तहत कोर्ट से मुकदमा दर्ज करवाया है।

दो साल के अंदर दुकान पर कब्जा
बिल्डर कंपनी के लोगों ने बीटा-2 स्थित ओमेक्स कनॉट प्लेस की दुकान संख्या 140 उन्हें 21 लाख रुपए में बेचा था। पीड़ित ने बुकिंग पर 18 लाख 50 हजार रुपए में उन्हें दे दिया। 2 लाख 29 हजार रुपए बाद में चेक के माध्यम से दिया। पीड़ित ने बताया कि बिल्डर ने वादा किया था कि 2 वर्ष के अंदर दुकान पर कब्जा दिया जाएगा। 

जांच में जुटी पुलिस
पीड़ित के अनुसार, तय समय पर उन्हें दुकान पर कब्जा नहीं मिला तब उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से पता किया, तो पता चला कि जिस दुकान को उन्हें आवंटित किया गया है। उसका नक्शा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत नहीं किया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि बिल्डर कंपनी के लोगों ने उनके साथ और उनके जैसे कई अन्य लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी की है। वहीं इस बाबत ओमेक्स ग्रुप के लोगों से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.