BIG BREAKING: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस कहर बनकर टूूटा, आईपीएस अंकिता शर्मा समेत 493 नए लोग हुए संक्रमित

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस कहर बनकर टूूटा, आईपीएस अंकिता शर्मा समेत 493 नए लोग हुए संक्रमित

Tricity Today | आईपीएस अंकिता शर्मा

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस कहर बनकर टूूट रहा है। शनिवार की सुबह हुई जारी रिपोर्ट के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में पिछले 24 घंटों के दौरान 493 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और एक और व्यक्ति की मौत जिले में कोरोना वायरस से हुई है। जनपद में अब कोविड-19 संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 101 तक पहुंच गई है। 

जनपद में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की टोटल संख्या अब 29 हजार से ऊपर हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का हाल बेहाल है। उन्हें यहां के सरकारी और निजी अस्पतालों में उपचार के लिए बेड नहीं मिल रहा है। लोग निस्सहाय सी स्थिति में इधर से उधर भटक रहे हैं। यहां पर ज्यादातर निजी और सरकारी कोविड-19 अस्पतालो में बेड खाली नहीं है। आलम यह है कि 4 दिनों में 2000 से ज्यादा मरीज पाए गए हैं।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार की सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 492 मरीज पाये गए हैं। यहां के विभिन्न अस्पतालों में 2800 से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है। अब तक जनपद में 26 हजार से ज्यादा  मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 29 हजार से ज्यादा मरीज अब तक जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 101 लोगों की मौत हो चुकी है। विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, मास्क लगाएं तथा साफ सफाई का ध्यान रखें का ध्यान रखें ध्यान रखें। जरूरत  हो तभी घर से निकले। 

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने की वजह से यहां के अस्पतालों में वैड फूल हो गए हैं। संक्रमण के शिकार लोगों को अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। बुजुर्ग और गंभीर स्थिति के मरीजो के परिजन अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन मरीज भर्ती नहीं हो रहे हैं। 

आलम यह है कि लोग मजबूरन घर पर ही उपचार कर रहे हैं। सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा थाना फेस-2 के थानाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय सहित 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और जिला प्रशासन की ओर से तैनात सैकड़ों कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। जिला पंचायत चुनाव मे ड्यूटी में तैनात कई कर्मचारी भी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.