ग्राम पंचायत के 499 सदस्य निर्विरोध चुने, 10 वार्ड के लिए कोई नहीं आया

गौतमबुद्ध नगर : ग्राम पंचायत के 499 सदस्य निर्विरोध चुने, 10 वार्ड के लिए कोई नहीं आया

ग्राम पंचायत के 499 सदस्य निर्विरोध चुने, 10 वार्ड के लिए कोई नहीं आया

Google Image | Symbolic Photo

ग्राम पंचायत के 499 सदस्य निर्विरोध चुने, 10 वार्ड के लिए कोई नहीं आया पंचायत उप चुनाव में गौतमबुद्ध नगर जिले में 499 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए। 10 वार्डों के लिए कोई नामांकन करने के लिए नहीं आया। हालांकि इन ग्राम पंचायतों में अब प्रधान को शपथ दिलाने में दिक्कत नहीं आएगी। यहां ग्राम पंचायत में दो तिहाई सदस्यों की संख्या पूरी हो गई है।

गौतमबुद्ध नगर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में 19 अप्रैल को वोट डाले गए थे। इसमें 47 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 509 पद रिक्त रह गए थे। इस कारण इन ग्राम पंचायतों का गठन नहीं हो सका था। इसके बाद इसके लिए उप चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। जेवर, दादरी और बिसरख ब्लॉक परिसर में छह जून को नामांकन किए गए। सोमवार को नाम वापसी का दिन था।



अधिकारियों ने बताया कि दादरी ब्लॉक में ग्राम पंचायत सदस्य के 166 पद रिक्त थे। यहां 151 सदस्य निर्विरोध चुन लिए गए। सिर्फ 15 सदस्यों के लिए मतदान होगा। जेवर ब्लॉक में 202 रिक्त पद थे। यहां पांच सदस्यों के लिए चुनाव होगा। बाकी निर्विरोध चुन लिए गए। बिसरख ब्लॉक के 141 रिक्त पदों में से 131 में निर्विरोध चयन हो गया है। 10 वार्डों के लिए कोई नामांकन करने के लिए नहीं आया। एडीएम वंदिता श्रीवास्तव (वित्त एवं राजस्व) ने बताया कि 12 जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। 14 जून को मतगणना होगी। प्रशासन ने मतदान कराने की तैयारी पूरी कर ली है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.