अवैध रूप से रह रहे 5 विदेशी नागरिक दबोचे, चीनी जासूस अड्डे से संबंध निकालने में जुटी पुलिस

Greater Noida BREAKING : अवैध रूप से रह रहे 5 विदेशी नागरिक दबोचे, चीनी जासूस अड्डे से संबंध निकालने में जुटी पुलिस

अवैध रूप से रह रहे 5 विदेशी नागरिक दबोचे, चीनी जासूस अड्डे से संबंध निकालने में जुटी पुलिस

Tricity Today | 5 foreign nationals living illegally arrested

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में चीनी जासूस के अड्डे के बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने विशेष अभियान चलाया है। इसी अभियान के तहत बुधवार को  5 चीनी नागरिक ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दबोचे हैं। ग्रेटर नोएडा पुलिस की जांच में पता चला है कि यह सभी पांचों चाइनीज नागरिक अवैध रूप से यहां पर रह रहे थे। इन सभी विदेशी नागरिकों के वीजा की अवधि काफी समय पहले समाप्त हो चुकी है। उसके बावजूद भी चोरी छुपे ग्रेटर नोएडा में रहे थे। पांचों चाइनीस नागरिकों को गिरफ्तार कर पुलिस इस मामले में जानकारी जुटा रही है कि कहीं इनके घरबरा में स्थित चीनी जासूस के अड्डे से संपर्क तो नहीं है।

ग्रेटर नोएडा में चल रहा था चीनी जासूसों का अड्डा
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में एक चीनी जासूस का अड्डा चल रहा था। वैसे तो उसको चाइनीस मोबाइल कंपनी का गेस्ट हाउस माना जाता था, लेकिन जब हकीकत सामने आई तो सिर्फ ग्रेटर नोएडा नोएडा पुलिस ही नहीं बल्कि भारत की काफी खुफिया एजेंसी के भी होश उड़ गए। ग्रेटर नोएडा के इस चीनी स्लीपर सेल अड्डे से भारत को करोड़ों  रुपए को नुकसान पहुंचाया गया। इतना ही नहीं भारत का डाटा चीन में भेजा गया।

मुख्य आरोपी की मां चाइनीज और बाप गुजराती निकला
इस मामले में ग्रेटर नोएडा पुलिस और खुफिया एजेंसी ने जांच पड़ताल की तो सामने आया कि रवि कुमार नटवरलाल से तालमेल मिलाकर भारत को करोड़ों रुपए का नुकसान पहुंचाया है। रवि कुमार नटवरलाल की मदद से भारत का डाटा चाइना में भेजा गया। रवि कुमार नटवरलाल की मां चीन की रहने वाली और पिता गुजराती है। 

जांच अभी खत्म नहीं हुई
ग्रेटर नोएडा चीनी स्लीपर सेल अड्डे मामले में जांच अभी जारी है। पुलिस ने चीनी जासूस सु फाइ और रवि कुमार नटवरलाल समेत काफी आरोपियों को जेल भेज दिया है, लेकिन इस मामले में अभी पुलिस के साथ खुफिया एजेंसी भी जांच पड़ताल कर रही है। इन पांचों चीनी नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि चीनी गेस्ट हाउस से इनका कोई तालुकात हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.