ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई 30 करोड़ की हेरोइन, दो अफगानी पकड़े गए

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई 30 करोड़ की हेरोइन, दो अफगानी पकड़े गए

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई 30 करोड़ की हेरोइन, दो अफगानी पकड़े गए

Tricity Today | अफगानी गिरफ्तार

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। शहर में दिल्ली पुलिस, गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वायड और गौतमबुद्ध नगर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई है। दिल्ली और गुजरात पुलिस ड्रग तस्करों को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंची। उनकी निशानदेही पर शहर के सेक्टर बीटा-दो से 2 अफगानी नागरिक हिरासत में लिए गए हैं। शहर के गैराज में एक खड़ी कार से 5 किलो हेरोइन बरामद की गई है। यह हीरोइन तस्करी करके ग्रेटर नोएडा लाई गई थी।

ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई 30 करोड़ रुपये की हेरोइन
मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात और दिल्ली पुलिस की टीम कुछ तस्करों को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंची। गौतमबुद्ध नगर पुलिस को साथ लेकर बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र में छापा मारा गया। पुलिस चौकी के दायरे में एक गैराज पर पुलिस ने एक्शन लिया। गैराज में खड़ी कार से 5 किलो हेरोइन का पैकेट सीज किया गया है। इस कार्यवाही के दौरान बीटा-2 कोतवाली पुलिस मौके पर मौजूद रही।

हेरोइन अफगानिस्तान से ग्रेटर नोएडा लाई गई
करीब 30 करोड़ रुपये की यह हेरोइन अफगानिस्तान से ग्रेटर नोएडा लाई गई थी। अब पुलिस इस मामले में नार्को-टेरर कनेक्शन का पता लगाने में जुटी है। भारत विरोधी ताकतें इस तरह की साजिशों को लगातार अंजाम दे रही हैं। जिसमें पाकिस्तान के रास्ते पंजाब और जम्मू-कश्मीर में हेरोइन की खेप भेजी जा चुकी हैं। जिनका सुरक्षाबलों ने पर्दाफाश किया। अब अफगानिस्तान से पाकिस्तान और गुजरात होते हुए दिल्ली तक नशे की खेप आई है। इससे पुलिस और इंटेलिजेंस हैरान-परेशान हैं।

गुजरात एटीएस दिल्ली पहुंची, वहां से जॉइंट टीम ग्रेटर नोएडा आई
अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए गुजरात के रास्ते दिल्ली हेरोइन पहुंचने की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। गुजरात एटीएस दिल्ली पहुंची। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और गुजरात एटीएस की संयुक्त संयुक्त टीम रविवार की शाम ग्रेटर नोएडा आई। इसके बाद गुजरात, दिल्ली और यूपी पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। अफगानी मूल के दो नागरिक को ग्रेटर नोएडा में 5 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। बरामद हेरोइन की कीमत 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए तस्कर की पहचान वाजिदुल्ला के रूप में हुई है। इसकी निशानदेही पर ग्रेटर नोएडा में ड्रग्स की खेप बरामद हुई है।
ग्रेटर नोएडा से इन दो लोगों को पकड़ा गया
इस मामले में दो आरोपी फरार थे। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमों का गठन किया गया। यह दोनों आरोपी ग्रेटर नोएडा से पकड़े गए हैं। इनके नाम मुस्तफा और समीउल्लाह बताए जा रहे हैं। पुलिस को दिल्ली में बड़े नशा तस्कर के सक्रिय होने का इनपुट मिला था। जानकारी मिली थी कि गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर अफगानिस्तान से ड्रग्स की एक बड़ी खेप उतरी है। बड़ी मात्रा में हेरोइन दिल्ली पहुंचाई गई है। गुजरात एटीएस ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया। दोनों टीमों ने बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया। 

जॉइंट ऑपरेशन में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
इस संयुक्त ऑपरेशन में गुजरात और दिल्ली पुलिस की टीमों ने राजधानी के वसंत कुंज इलाके में दबिश दी। एक अफगानिस्तान के नागरिक को गिरफ्तार किया। जिसके पास से हेरोइन बरामद हुई। उस हेरोइन की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है। इस अफगानी से हुई पूछताछ के बाद दो और अफगान नागरिकों की जानकारी मिली। गुजरात और दिल्ली पुलिस की टीम ग्रेटर नोएडा पहुंची। यहां गौतमबुद्ध नगर पुलिस के साथ मिलकर ऐच्छर क्षेत्र में छापामारी की गई। करीब 30 करोड़ रुपये की 5 किलो हेरोइन के साथ 2 अफगानी नागरिक पकड़े गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.