दो दिन में 5500 अभिभावकों ने दर्ज कराई शिकायत, निजी स्कूलों के खिलाफ तेज हुई लड़ाई

गौतमबुद्ध नगर : दो दिन में 5500 अभिभावकों ने दर्ज कराई शिकायत, निजी स्कूलों के खिलाफ तेज हुई लड़ाई

दो दिन में 5500 अभिभावकों ने दर्ज कराई शिकायत, निजी स्कूलों के खिलाफ तेज हुई लड़ाई

Google Image | दो दिन में 5500 अभिभावकों ने दर्ज कराई शिकायत

आईयुवा और नीडा द्वारा अभिभावकों के लिए शुरू की गई मिस्डकॉल मुहिम में हजारों की संख्या में परेशान पैरेंट्स ने अपनी समस्या दर्ज कराई है। दोनों संस्थाओं द्वारा शुरू किए गए स्कूल फीस माफी अभियान में अभिभावकों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया है। इससे पता चलता है कि गौतमबुद्ध नगर में अभिभावक स्कूल फीस को लेकर कितने परेशान हैं। दो दिन पहले, 1 जून से शुरू हुए मिस्ड कॉल अभियान में जारी किए हुए नंबर पर 9718885665 अब तक 5000 से अधिक कॉल आ चुकी हैं। जबकि ईमेल nofeesuntilschool@gmail.com पर 450 से अधिक लोगों ने अपनी बात रखी है। 

बताते चलें कि आईयुवा एवं नीडा के द्वारा बच्चों की स्कूल फीस माफी के लिए एक संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत यह कोशिश रहेगी कि स्कूल प्रशासन, प्रशासन एवं अभिभावकों के मध्य समन्वय स्थापित करके इसका समाधान निकाला जाए। देश करोना महामारी की वजह से आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधकों द्वारा लगातार अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। इस पर प्रशासन की तरफ से सख्त एक्शन नहीं लिया जा रहा है। आर्थिक संकट से जूझ रहे अभिभावकों को सहयोग एवं समर्थन देने का वक्त है। जबकि सत्तासीन सरकार एवं जनप्रतिनिधि इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। 

नीडा के अध्यक्ष हर्ष राज द्विवेदी ने अभियान को तेज करने पर पर बल दिया है। साथ ही सामाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों एवं जनप्रतिनिधियों से समर्थन की अपील की है। आईयुवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह ने आईयुवा की समस्त प्रदेश एवं जिला इकाई को इस अभियान को और तेज करने का आदेश जारी किया है। इसके लिए पीड़ित अभिभावकों को 9718885665 पर मिस्ड कॉल देना है। साथ ही ई-मेल nofeesuntilschool@gmail.com पर अपनी समस्या बता सकते हैं। 20 जून तक शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.