योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा समेत 7 एमएलसी, शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हुई अहम चर्चा

उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा समेत 7 एमएलसी, शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हुई अहम चर्चा

योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा समेत 7 एमएलसी, शिक्षकों की समस्याओं को लेकर हुई अहम चर्चा

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ से मिले श्रीचंद शर्मा समेत 7 एमएलसी

Greater Noida/Lucknow News : भाजपा के प्रदेश संयोजक शिक्षक प्रकोष्ठ व एमएलसी शिक्षक श्रीचंद शर्मा ने अन्य एमएलसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों की समस्याओं के बारे में योगी आदित्यनाथ से बातचीत की और जल्द से जल्द समाधान करने के लिए पत्र भी दिया है। श्री चंद शर्मा का कहना है कि चयन आयोग द्वारा देरी होने के कारण शिक्षकों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा है कि शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करें। इस दौरान एमएलसी हरीसिंह ढ़िल्लो, एमएलसी मानवेन्द्र प्रताप सिंह, एमएलसी उमेश द्विवेदी, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, एमएलसी अवनीश सिंह और एमएलसी सुरेंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

पहली मांग
श्रीचंद शर्मा ने योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि अभी तक भिन्न-भिन्न कारणों से चयनित माध्यमिक शिक्षकों का पदस्थापन सम्बंधित विद्यालयों में चयन आयोग द्वारा नहीं हो पाया है। चयन आयोग से अन्यत्र पदों पर पदस्थापन में भी काफी समय लगता है। अन्य विभागों की भांति पदस्थापन का कार्य चयन आयोग की बजाए निदेशक माध्यमिक शिक्षा को देकर उनके द्वारा इनका पदस्थापन अन्यत्र पदों पर कराने के लिए कैबिनेट प्रस्ताव द्वारा नियमावली में आंशिक संशोधन करने की मांग की है।

दूसरी मांग
सभी शिक्षक एमएलसी ने अपील करते योगी आदित्यनाथ से कहा कि माध्यमिक शिक्षा अधिनियम की धारा 33 जी (8) को विलोपित किया जाना औचित्यपूर्ण होगा। कठिनाई निवारण अध्यादेश पारित कराकर टीजीटी और पीजीटी के पदों पर तदर्थ रूप से सर्वोच्च न्यायालय के आदेश 26-8-2020 तक कार्यरत हो और इस अध्यादेश के निर्गत होने की तिथि से इन पदों के सापेक्ष शैक्षिक अहर्ता रखते हो। वो सभी तदर्थ शिक्षक निवियमतिकरण के पात्र हो और जिनका निवियमतिकरण 33 सी (2) में प्रावधानित चयन समिति द्वारा उपयुक्त पाए जाने पर विद्यालय की प्रबंध समिति द्वारा किया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.