ग्रेटर नोएडा से लिखी उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा, ट्रेड शो में 70 हजार खरीदार और 3 लाख विजिटर्स पहुंचे

UP International Trade Show : ग्रेटर नोएडा से लिखी उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा, ट्रेड शो में 70 हजार खरीदार और 3 लाख विजिटर्स पहुंचे

ग्रेटर नोएडा से लिखी उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा, ट्रेड शो में 70 हजार खरीदार और 3 लाख विजिटर्स पहुंचे

Tricity Today | UP International Trade Show

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा लिखी गई है। ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 5 दिवसीय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड से चला। जिसमें करीब 70,000 खरीदार और 3 लाख विजिटर पहुंचे। कुल मिलाकर करीब 3.70 लाख लोगों ने योगी आदित्यनाथ के इस सपने को पूरा करने में अहम रोल निभाया है। इनमें न केवल उत्तर प्रदेश के लोग शामिल है। बल्कि उत्तर प्रदेश के दूसरे राज्यों और विदेशी लोग भी शामिल है। यह उत्तर प्रदेश सरकार की एक बहुत बड़ी कामयाबी है। जब यह कार्यक्रम नहीं हुआ था तो योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड से सफल होगा तो ग्रेटर नोएडा से विकास की गाथा लिखी जाएगी और ऐसा ही हुआ। इस इंटरनेशनल ट्रेड शो के सफल होने के बाद ग्रेटर नोएडा से उत्तर प्रदेश के विकास की गाथा लिखी गई है।

विदेशी खरीदारों से 10,000 टोकरियों का ऑर्डर हासिल
श्री नारायण राणे ने यूपी सरकार की दूरदर्शी पहल की सराहना की, जो अन्य राज्यों को भी इसी तरह के व्यापार शो आयोजित करने के लिए प्रेरित करती है, जिससे उनके व्यापारियों, उद्योगपतियों और उद्यमियों को लाभ हुआ है और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश में हुए उल्लेखनीय विकास पर टिप्पणी की। राकेश सचान ने संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि ट्रेड शो से सभी व्यापारियों और उद्यमियों को काफी फायदा हुआ है, जिसमें छोटे व्यापारियों को होने वाले महत्वपूर्ण लाभों पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने टोकरी बनाने से जुड़ी एक महिला उद्यमी का दिल छू लेने वाला उदाहरण दिया, जिसने विदेशी खरीदारों से 10,000 टोकरियों का ऑर्डर हासिल किया।

भारत पर आशा भरी नजरें उत्तर प्रदेश पर टिकी
नंद गोपाल गुप्ता ने कहा, "आज दुनिया की निगाहें भारत पर आशा भरी नजरों से टिकी हैं। उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। हमारा मिशन उद्योगों की स्थापना करना और उत्पादित उत्पादों के लिए एक मजबूत बाजार प्रदान करना है। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष राकेश कुमार ने शो को आश्चर्यजनक रूप से सफल बनाने में उनके अमूल्य योगदान के लिए सभी मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, विभागों, प्रशासनों, संघों, हितधारकों, व्यापारियों और प्रदर्शकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

अलीगढ़ की आगंतुक को मिली टाटा पंच कार
समापन दिवस पर एक मेगा लकी ड्रॉ का उत्साहवर्धक भव्य पुरस्कार भी शामिल था, जिसमें अलीगढ़ के एक आगंतुक द्वारा जीती गई टाटा पंच कार शामिल थी। यूपीआईटीएस 2023 ने खुद को प्रभावी ढंग से एक ऐसे मंच के रूप में स्थापित किया है, जो विभिन्न उद्योगों में राज्य की क्षमता को प्रदर्शित करता है। विभिन्न क्षेत्रों में फैले व्यवसाय अपने नवाचारों, उत्पादों और सेवाओं को उजागर करने, आकर्षक भागीदारी और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक साथ आए हैं। आयोजन की शानदार सफलता उत्तर प्रदेश में जीवंत व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र को रेखांकित करती है और राज्य को वाणिज्य, नवाचार और विकास के केंद्र के रूप में मजबूती से स्थापित करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.