ओएलएक्स पर पुराना फर्नीचर बेचना युवक को पड़ा भारी, गवां बैठा 84 हजार रुपए

ग्रेटर नोएडा : ओएलएक्स पर पुराना फर्नीचर बेचना युवक को पड़ा भारी, गवां बैठा 84 हजार रुपए

ओएलएक्स पर पुराना फर्नीचर बेचना युवक को पड़ा भारी, गवां बैठा 84 हजार रुपए

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : साइबर क्राइम की घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। रोजाना न जाने कितने लोग ठगी का शिकार होते हैं। ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाले व्यक्ति के साथ देखने को मिला है। पीड़ित को ओएलएक्स पर पुराना फर्नीचर बेचना महंगा पड़ गया। साइबर ठगो ने पीड़ित को झांसा देते हुए खाते से 84 हजार रुपए निकाल लिए। रुपए निकलने का मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। 

पुराना फर्नीचर भेजने के लिए किया था विज्ञापन पोस्ट 
ग्रेटर नोएडा की यूनिटेक ओरिजन सोसाइटी में अनिल कुमार रहते है। अनिल ने सूरजपुर कोतवाली पुलिस को बताया कि उसने कुछ दिन पहले पुराना फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन पोस्ट किया था। जिसके बाद विकास कुमार नाम के व्यक्ति का फोन आया और पुराना फर्नीचर खरीदने की बात बोली। आरोपी ने पीड़ित को अपने झांसे में ले लिया। 

मैसेज आने पर ठगी का पता चला 
साइबर ठग ने यूपीआई के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने के लिए बोला। जिसके लिए उसने क्यूआई कोड मांगा। इसके कुछ देर बाद ही पीड़ित के खाते से दो बार में 84 हजार रुपए निकालन लिए। पीड़ित ने बताया कि घटना के समय आरोपियों ने पीड़ित के पास व्हाट्सएप कॉल की थी। रुपए कटने के मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी का पता चला। सूरजपुर कोतवाली अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.