गौतमबुद्ध नगर के अस्पतालों में बढ़ेंगे 868 बेड, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने दी ख़ास जानकारी

कोरोना से जंग : गौतमबुद्ध नगर के अस्पतालों में बढ़ेंगे 868 बेड, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने दी ख़ास जानकारी

गौतमबुद्ध नगर के अस्पतालों में बढ़ेंगे 868 बेड, एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने दी ख़ास जानकारी

Tricity Today | एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने दी ख़ास जानकारी

सोमवार को गौतमबुद्ध नगर के कोविड कंट्रोल रूम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ज़िले के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह और शिक्षक विधायक श्रीचंद शर्मा ने महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें प्रशासन की तरफ़ से नोडेल अधिकारी नरेंद्र भूषण, ज़िलाधिकारी सुहास एलवाई और ज़िला चिकित्सा अधिकारी समेत आला अफसर मौजूद रहे। इस बैठक में अभी तक प्रशासन की ओर से किए गये कामों और अब तक मिली सफलता पर जानकारी ली गई है। किस हॉस्पिटल को कितना रेमेडसेवेर इंजेक्शन और ऑक्सिजन दिया जा रहा है, इस पर भी चर्चा की गई है। श्रीचंद शर्मा ने बताया कि जिले के अस्पतालों में 868 कोविड बेड बढ़ाने की योजना पर काम चल रहा है।

श्रीचंद शर्मा ने बताया कि इस आपातकालीन बैठक में कुछ महत्वपूर्ण कार्य योजना बनी है। स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के चलते स्टाफ़ को संविदा पर रखने की व्यवस्था बनाई जा रही है। स्वास्थ्य सम्बंधी सेवाएं प्रदान करने वाले शिक्षण संस्थाओं पर लगी रोक हटाई जाएगी। श्रीचंद शर्मा ने कहा, "मैंने अधिकारीयों से कहा है कि वर्चुअल बैठक करके जनप्रतिनिधियों को हालात से अवगत कराते रहें। सेक्टर-39 के सरकारी हॉस्पिटल में अभी 150 बेड हैं। यह संख्या बढ़ाकर 368 करेंगे। 200 बेड़ चाइल्ड पीजीआई, ग्रेटर नोएडा जिम्स में 100 बेड़, मैक्स अस्पताल में 200, यथार्थ में 150 और अतिरिक्त बेड़ बढ़ाए जा रहे हैं।" 

पीएचसी दादरी या बिसरख का उच्चकीकरण हो
इस बैठक में एक और ख़ास प्रस्ताव रखा गया है। पीएचसी दादरी या बिसरख को कोविड हॉस्पिटल बनाया जाएगा। इनमें से किसी एक अस्पताल में 50 कोविड बेड बढ़ाने की योजना है। इसके लिए जिला प्रशासन और कुछ सामाजिक संगठन कंपनियों के सम्पर्क में हैं। कॉर्पोरेट-सोशल रेस्पोंसिबिलिटी के तहत इस अस्पतालों को जरूरी उपकरण और सुविधाएं दी जाएंगी।

इससे पहले सोमवार की सुबह बिसरख में स्थित प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों लिए कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षक विधायक श्रीचन्द शर्मा ने फीता काटकर किया। इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अधिक से अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन देकर सुरक्षित कर रही है। इससे लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होगा। इस केंद्र से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को लाभ मिलेगा।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.