ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाले मंझावली पुल का 89% काम पूरा, 36 साल पहले इन 2 दिग्गजों ने रखी थी आधारशिला

एनसीआर के लाखों लोगों के लिए काम की खबर : ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाले मंझावली पुल का 89% काम पूरा, 36 साल पहले इन 2 दिग्गजों ने रखी थी आधारशिला

ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाले मंझावली पुल का 89% काम पूरा, 36 साल पहले इन 2 दिग्गजों ने रखी थी आधारशिला

Tricity Today | एनडी तिवारी और राजेश पायलट ने रखी थी मंझावली पुल की आधारशिला

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा से फरीदाबाद को जोड़ने के लिए यमुना नदी पर बनाए जा रहे मझावली पुल पर दिसंबर 2023 से वाहन दौड़ने लगेंगे। इस पुल की आधारशिला वर्ष 1987 में यूपी के मुख्यमंत्री रहे एनडी तिवारी और केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट ने रखी थी, लेकिन आधारशिला रखने के बाद कोई काम पुल पर नहीं हुआ। अब पुल का लगभग पर 89 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। पुल बनकर अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है।

कुल 24 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना
इस प्रोजेक्ट में उत्तर प्रदेश में केवल 4 किलोमीटर की सड़क बनाई जानी है, जिस पर काम शुरू हो गया है। फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए 24 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना पर लगभग काम पूरा हो गया है। पुल से फरीदाबार को जोड़ने के लिए हरियाणा में 20 किलोमीटर और यूपी में 4 किलोमीटर सड़क बननी है।

डबल इंजन की सरकार दिन-रात कर रही काम
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का कहना है कि फरिदाबाद से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले मझावली पुल का काम लगभग पूरा हो चुका है। यह केंद्र और हरियाणा की डबल इंजन सरकार का किया है। उन्होंने आगे कहा कि चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ की सरकार यूपी के लोगों की बेहतरी के लिए दिन-रात काम कर रही है। 

एनसीआर के लाखों लोगों को होगा फायदा
इस पुल के बनने के बाद फरिदाबाद-हरियाणा के बीच आवागमन करने वाले लोगों को दिल्ली-बदरपुर का लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। वहीं, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद की दूरी भी बेहद कम हो जाएगी। फरीदाबाद समेत आस-पास के शहर और गांवों के लोगों का आवागमन आसान हो जाएगा। जेवर के पास बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देश-विदेश में आवागमन भी आसान हो जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.