यमुना एक्सप्रेसवे पर बनेगा 100 बेड का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, एसीएस हेल्थ ने लिया जायजा, जानें कब शुरू होगा काम 

बड़ी खबर : यमुना एक्सप्रेसवे पर बनेगा 100 बेड का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, एसीएस हेल्थ ने लिया जायजा, जानें कब शुरू होगा काम 

यमुना एक्सप्रेसवे पर बनेगा 100 बेड का मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल, एसीएस हेल्थ ने लिया जायजा, जानें कब शुरू होगा काम 

Social Media | राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अफसरों के साथ साइट का दौरा किया

Greater Noida : यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) के किनारे मल्टीस्पेशलिटी ट्रामा सेंटर और अस्पताल बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। शुक्रवार को राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने अफसरों के साथ साइट का दौरा किया। उनके साथ यमुना प्राधिकरण के अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे। उनके साथ जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक धीरेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। जेवर एयरपोर्ट के साथ ही इस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। यमुना प्राधिकरण ने इस अस्पताल के लिए पहले ही जमीन आवंटित कर दी है। 

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान एमएलए धीरेंद्र सिंह ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे ट्रामा सेंटर और मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने की मांग की थी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने जुलाई, 2021 में उनके प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए कहा था कि अगले 2 महीने में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। ट्राइसिटी टुडे से बातचीत में धीरेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर-22 ई में 6 एकड़ में 100 बेड का अस्पताल और ट्रामा सेंटर बनाने का काम जल्द शुरू होगा। 

जेवर एयरपोर्ट के साथ ही इस अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा। राज्य के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने आज वरिष्ठ अफसरों और विधायक के साथ प्रस्तावित साइट का दौरा किया। बताते चलें कि यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण ने इस मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के लिए पहले ही 6 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है। एमएलए धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, क्षेत्र में एक ऐसे अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर की जरूरत महसूस की जा रही थी, जहां आर्थिक रूप से विपन्न लोगों को त्वरित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें। 

इसी को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री से आग्रह कर इस अस्पताल को मंजूरी दिए जाने का आग्रह किया था। इसमें यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह का योगदान भी अभूतपूर्व रहा है। प्राधिकरण ने सेक्टर-22E में 6 एकड़ जमीन में बनने वाले ट्रामा सेंटर के लिए जमीन दी है। किसान संगठनों ने भी सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के अध्यक्ष श्योराज सिंह मास्टर ने सरकार की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है। जेवर एयरपोर्ट के नजदीक होने के कारण इस अस्पताल को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.