डाढ़ा गांव में गंदगी मिलने पर ठेकेदार पर लगाया 1.25 लाख रुपए का जुर्माना, सीईओ ने कहा- लापरवाही नहीं बरती जाएगी

GREATER NOIDA BREAKING : डाढ़ा गांव में गंदगी मिलने पर ठेकेदार पर लगाया 1.25 लाख रुपए का जुर्माना, सीईओ ने कहा- लापरवाही नहीं बरती जाएगी

डाढ़ा गांव में गंदगी मिलने पर ठेकेदार पर लगाया 1.25 लाख रुपए का जुर्माना, सीईओ ने कहा- लापरवाही नहीं बरती जाएगी

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) ने डाढ़ा गांव में साफ-सफाई ठीक से न होने और कूड़े का निस्तारण उचित तरीके से न करने पर जिम्मेदार कंपनी एजी इनवायरो पर 1.25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण ने कंपनी से यह रकम एक सप्ताह में प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया था दौरा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण बीते 3 सितंबर को डाढ़ा गांव का निरीक्षण करने गए थे। इस दौरान गांव की नालियां गंदी दिखीं। पानी की निकासी ठीक से नहीं हो रही थी। गांव के तालाब के किनारे पॉलिथीन और कूड़ा पड़ा हुआ था। गांव के सड़कों की साफ-सफई भी ठीक नहीं मिली थी, जिससे सीईओ ने नाराजगी जाहिर की और कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

एजी इनवायरो कंपनी पर लगा जुर्माना
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने तालाब के किनारे पॉलिथीन और अन्य कूड़े के ढेर मिलने की वजह से 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और नालियों और सड़को पर गंदगी मिलने की वजह से एजी इनवायरो पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। 

नालियों और सड़कों की साफ-सफाई करने का निर्देश
प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी डीजीएम सलिल यादव ने कंपनी को यह रकम एक सप्ताह में प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तालाब के किनारे पड़े कूड़े के ढेर को निस्तारित करने और नालियों और सड़कों की साफ-सफाई शीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं। दोबारा कमी पाए जाने पर जुर्माने की रकम दोगुनी करने की चेतावनी दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.