टेंट के गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में काबू पाया, सब कुछ बर्बाद

ग्रेटर नोएडा में बड़ा हादसा : टेंट के गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में काबू पाया, सब कुछ बर्बाद

टेंट के गोदाम में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में काबू पाया, सब कुछ बर्बाद

Tricity Today | टेंट के गोदाम में लगी आग

Greater Noida News : ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में स्थित एक टेंट के गोदाम में आग लग गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 6 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन लाखों रुपए का सामान जल गया है। बताया जा रहा है कि जिस गोदाम में आग लगी, उसका नक्शा पास नहीं हुआ। 

कैसे, कब और कहां हुआ हादसा
यह घटना शुक्रवार देर रात करीब 10:00 बजे की है। टेंट का गोदाम 45 मीटर रोड किनारे खैरपुर गुर्जर गांव में बना हुआ है। देर रात को शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। पहले वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब वो असफल हो गए तो फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। ईकोटेक-3 थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। जिस समय दमकल विभाग के अफसर पहुंचे, उस समय तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। 

कोई जनहानि नहीं, लेकिन सब कुछ जल गया
दमकल विभाग के अफसरों ने बताया कि करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गोदाम में टेंट का सामान रखा हुआ था, जिसकी वजह से आग ने काफी तेजी के साथ विकराल रूप धारण किया। इस घटना में लाखों रुपए का सामान जल गया है, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर शिकायत मिलती है तो जांच की जाएगी। 

अवैध गोदाम और कंपनी बंद करवाने की मांग
दूसरी ओर बताया जा रहा है कि खैरपुर गुर्जर गांव में बने इस टेंट के गोदाम का नक्शा पास नहीं हुआ था। इसके अलावा कोई फायर एनओसी भी नहीं थी। इसमें काफी लोगों ने प्राधिकरण की गलती बताई है। लोगों का सवाल है कि बिना मंजूरी और अवैध तरीके से टेंट का गोदाम बना हुआ था और अफसरों ने ध्यान नहीं दिया। लोगों की मांग है कि अवैध गोदाम और कंपनियों को तत्काल बंद करवाया जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.