जीटा इस्कॉन मंदिर में भव्य वैष्णवी कीर्तन मेले का आयोजन

ग्रेटर नोएडा में विश्व हरिनाम महोत्सव : जीटा इस्कॉन मंदिर में भव्य वैष्णवी कीर्तन मेले का आयोजन

जीटा इस्कॉन मंदिर में भव्य वैष्णवी कीर्तन मेले का आयोजन

Tricity Today | कीर्तन

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा-1 स्थित इस्कॉन मंदिर में विश्व हरिनाम महोत्सव के उपलक्ष्य में पहला वैष्णवी कीर्तन मेला भव्य रूप से आयोजित किया गया। यह मेला इस्कॉन के संस्थापकाचार्य श्रील प्रभुपाद की याद में और उनके द्वारा विश्व में हरिनाम के प्रचार के उद्देश्य से मनाया गया। हर वर्ष 17 से 23 सितंबर तक आयोजित होने वाला यह महोत्सव 17 सितंबर को उस दिन की स्मृति में मनाया जाता है, जब श्रील प्रभुपाद अमेरिका पहुंचे और हरिनाम के प्रचार की शुरुआत की।

प्रसादम की व्यवस्था
इस विशेष कीर्तन मेले का नेतृत्व पूर्णानंदी राधा देवी दासी ने किया, जिसमें लगभग 250 महिलाओं और बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह आयोजन सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक चला। मेले के दौरान भक्तों ने कीर्तन के साथ-साथ श्रील भक्ति विनोद ठाकुर के आविर्भाव दिवस के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की। कीर्तन के समापन पर भक्तों के लिए मंदिर द्वारा प्रसादम की व्यवस्था की गई, जिससे सभी ने आनंद प्राप्त किया।

भक्त ले रहे आनंद
मंदिर के अध्यक्ष अतुल कृष्ण प्रभु ने बताया कि हर वर्ष इसी तरह कीर्तन मेले का आयोजन किया जाएगा और इस्कॉन द्वारा विश्व हरिनाम महोत्सव के अंतर्गत ग्रेटर नोएडा के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को हरिनाम के महत्व से अवगत कराया जाएगा। भक्तों ने इस कीर्तन मेले का भरपूर आनंद लिया और प्रभुपाद के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए हरिनाम की महिमा का गुणगान किया।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.