कलेक्ट्रेट के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात, आज से नामांकन शुरू, उम्मीदवार को इन बातों का रखना होगा ध्यान

UP Assembery Election 2022 : कलेक्ट्रेट के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात, आज से नामांकन शुरू, उम्मीदवार को इन बातों का रखना होगा ध्यान

कलेक्ट्रेट के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात, आज से नामांकन शुरू, उम्मीदवार को इन बातों का रखना होगा ध्यान

Tricity Today | कलेक्ट्रेट के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात

UP Assembery Election 2022 : गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों (नोएडा, दादरी और जेवर) के लिए आज नामांकन शुरू हो गए हैं। प्रत्याशी नामांकन और नाम वापसी 14 जनवरी से लेकर 27 जनवरी तक कर सकते हैं। जिले के तीनों विधानसभा सीट नोएडा, दादरी और जेवर के लिए कलेक्ट्रेट में नामांकन शुरू हो गए हैं। नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट में सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। कलेक्ट्रेट के बाहर भारी संख्या में पुलिस फाॅर्स तैनात हैं। सुरक्षा व्यवस्था का खास ध्यान रखा जा रहा है, ताकि नामांकन करते समय किसी प्रकार कि कोई दिक्कत ना हो। 

कलेक्ट्रेट के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
कलेक्टर परिसर में तीनों विधानसभा सीट के प्रत्याशी आज शुक्रवार से नामांकन कर सकेंगे। कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए नामांकन करना होगा। जिसके लिए कलेक्ट्रेट में सभी इंतजाम कर दिया गए हैं। कलेक्ट्रेट के बाहर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। साथ ही कलेक्ट्रेट के बाहर महिला पुलिस की भी तैनात की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए हर एक व्यक्ति की तलाशी लेने के बाद अंदर भेजा जा रहा है। पुलिस ने रास्ते पर बेरी गेट लगाकर हर एक वहान की तलाशी लेकर अंदर भेज रही है। 

नामांकन के समय को इन बातों रखना होगा ध्यान 
साथ ही कोविड-19 के का भी पालन किया जा रहा है। नामांकन करते समय प्रत्याशियों को कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ-साथ  चुनाव आयोग की गाइड लाइन का भी पालन करना होगा। नामांकन से लेकर नाम वापसी की प्रक्रिया 14 जनवरी से 27 जनवरी तक चलेगी।

तीनों विधानसभा के लिए अलग-अलग कमरे तय
गौतमबुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि तीनों विधानसभा सीटों पर चुनाव होने के लिए आज से प्रक्रिया शुरू हो गई है। नोएडा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार को कलेक्ट्रेट में कमरा नंबर-113 में नामांकन करना होगा। दादरी विधानसभा के लिए कमरा नंबर-119 में नामांकन करना होगा और जेवर विधानसभा के लिए कमरा नंबर-114 में नाम नामांकन करना होगा। यह कार्यक्रम आज 14 जनवरी से शुरू होकर नामांकन वापसी तक की प्रक्रिया 27 जनवरी तक होगी।

16.23 लाख मतदाता देंगे वोट
गौतमबुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी 2022 को मतदान होगा। मतदान होने के बाद 10 मार्च 2022 को मतगणना होगी और 12 मार्च 2022 तक घोषणा की जाएगी। इस बार तीनों विधानसभा सीट पर 16 लाख 23 हजार 545 मतदान करेंगे। तीनों विधानसभा सीटों पर कुल 1,754 बूथ बनाए गए हैं। जहां पर लोग अपना मतदान करेंगे। जिले में मतदान केंद्र की संख्या 552 हैं। सबसे ज्यादा मतदान केंद्र जेवर विधानसभा में 202 होंगे। दादरी में 201 और नोएडा में 149 मतदान केंद्र होंगे। तीनों विधानसभा को 26 जोनल मजिस्ट्रेट और 116 सेक्टरों में बांटा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.