योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूरा करने में जुटी नोएडा पुलिस, व्यापारियों के साथ बुलाई हाईलेवल बैठक

बदलाव की ओर : योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूरा करने में जुटी नोएडा पुलिस, व्यापारियों के साथ बुलाई हाईलेवल बैठक

योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूरा करने में जुटी नोएडा पुलिस, व्यापारियों के साथ बुलाई हाईलेवल बैठक

Google image | व्यापारियों के साथ बुलाई हाईलेवल बैठक

Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने एक बड़ा कदम उठाया है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट द्वारा पुलिस और व्यापारियों के साथ एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में इस बैठक का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने जनपद के उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास किया। 

बैठक का हुआ आयोजन
बीते शनिवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूरा करने के उद्देश्य से अधिकारियों ने जनपद के उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास किया। बैठक के दौरान व्यापारियों की शिकायत का जल्द ही निस्तारण करने की बात कही गई। 

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया सम्बोधित 
इस संवाद कार्यक्रम के बैठक का आयोजन कई चरण में किया गया। संवाद कार्यक्रम के प्रथम चरण में उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याओं को सुना गया। इसके दूसरे चरण में साइबर क्राइम से बचने के लिए जानकारी दी गई। बैठक के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि जिले में सभी व्यपारी स्वतंत्र और मजबूती के साथ उद्योग करें।

प्रत्येक तीन माह में हो रहा है कार्यक्रम आयोजित
बीते शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर के औद्योगिक विकास और व्यापारी विकास के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय के ऑडिटोरियम हॉल में एक परस्पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की पहल पर प्रत्येक तीन माह में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। डीसीपी स्तर पर प्रत्येक माह उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याएं सुनी जा रही हैं और तत्परता के साथ इसका निराकरण किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने दिया आश्वासन 
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि सभी उद्यमी और व्यापारी गण अपने–अपने संस्थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाकर उनका गुणवत्ता के साथ नियमित स्तर पर संचालन करें। साथ ही जो कर्मचारी उनके यहां कार्य कर रहे हैं सभी का शत-प्रतिशत रूप से पुलिस वेरिफिकेशन आवश्यक रूप से सुनिश्चित कराया जाए, ताकि उद्यमियों के साथ घटने वाली घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि सभी औद्योगिक इकाई में और व्यापारिक संस्थानों में फायर सेफ्टी से संबंधित मानकों के अनुरूप समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहें, ताकि आगजनी की घटनाएं घटित में होने पाए। 

मीटिंग में उपस्थित लोग
पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस बीट को और अधिक मजबूत बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन डीसीपी मुख्यालय रामबदन सिंह द्वारा किया गया। मीटिंग के दौरान अपर पुलिस आयुक्त कानून और व्यवस्था रवि शंकर छबि, अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय भारती सिंह, डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद, डीसीपी नोएडा हरीश चंदर, डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा और अन्य पुलिस अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.