110 करोड़ रुपये में बिका एक प्लॉट, 1,100 परिवारों को मिलेंगे घर

ग्रेटर नोएडा : 110 करोड़ रुपये में बिका एक प्लॉट, 1,100 परिवारों को मिलेंगे घर

110 करोड़ रुपये में बिका एक प्लॉट, 1,100 परिवारों को मिलेंगे घर

Symbolic Photo | Google Image

  • - 23,600 वर्ग मीटर के भूखंड पर 1,100 नए फ्लैट बन सकेंगे
  • - ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को 90 दिनों में मिल जाएगा पूरा पैसा
Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के सेक्टर जीटा वन में 23,600 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाला एक भूखंड 110 करोड़ रुपये में बिका है। ऑनलाइन ऑक्शन के जरिए यह नीलामी की गयी है। प्लॉट हासिल करने वाली कंपनी एकमुश्त भुगतान करके इसका आवंटन हासिल करेगी। इस भूखंड पर लगभग 1,100 नए फ्लैट बनाए जा सकते हैं। इससे ग्रेटर नोएडा में आशियाना चाहने वाले खरीदारों का सपना भी पूरा होगा। 

फरवरी में आई थी यह भूखंड स्कीम
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी की पहल पर बिल्डर विभाग ने इस साल फरवरी में बिल्डर भूखंडों की योजना निकाली थी। यह योजना अप्रैल में समाप्त हो गई थी। शुक्रवार को सेक्टर जीटा वन में स्थित भूखंड (संख्या जीएच-128) की बिड खुली है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि 23,600 वर्ग मीटर एरिया वाले इस भूखंड की रिजर्व प्राइस के आधार पर कीमत 108.56 करोड़ रुपये तय की गई थी, लेकिन 110 करोड़ रुपये की बिड लगी है। प्रासु इंफ्रा लिमिटेड नाम की कंपनी ने यह भूखंड खरीदा है। प्राधिकरण की तरफ से आवंटी को आवंटन पत्र शीघ्र जारी हो जाएगा।

प्राधिकरण को 90 दिन में करीब 110 करोड़ रुपये मिलेंगे
विशेष कार्याधिकारी सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि इस भूखंड के आवंटन से प्राधिकरण को 90 दिन में करीब 110 करोड़ रुपये प्राप्त हो जाएंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा, "ऑक्शन के जरिए आवंटन होने से रिजर्व प्राइस से अधिक कीमत प्राप्त हो रही है। एकमुश्त भुगतान होने से भविष्य में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी। प्रोजेक्ट आसानी से पूरा होगा। एनसीआर का सबसे ग्रीन शहर ग्रेटर नोएडा है। ग्रेटर नोएडा हर तरह के निवेशकों की पहली पसंद है। इंडस्ट्री हो, डाटा सेंटर हो या फिर रिहायशी प्रोजेक्ट, यहां की हर संपत्ति में लोग निवेश करना चाहते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.