जिले में कुल 250 कोरोना वैक्सीन बचीं, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, सीएमओ ने जनता से की यह अपील

गौतमबुद्ध नगर : जिले में कुल 250 कोरोना वैक्सीन बचीं, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, सीएमओ ने जनता से की यह अपील

जिले में कुल 250 कोरोना वैक्सीन बचीं, स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी चिंता, सीएमओ ने जनता से की यह अपील

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर में स्वास्थ्य विभाग के पास कोरोनारोधी टीके की 250 खुराक बची है। 15-17 आयुवर्ग को छोड़कर अन्य आयुवर्ग का टीकाकरण बंद कर दिया गया। चीन में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है, लेकिन जांच समेत अन्य कार्यों के लिए शासन के दिशा-निर्देश का इंतजार है।

पिछले एक हफ्ते से टीकाकरण बंद
स्वास्थ्य विभाग को 15-17 आयुवर्ग के लिए दो सप्ताह पहले कोरोनारोधी टीके मिले थे। कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम होने के बाद से पहली, दूसरी और एहतियाती खुराक लगाने वाले लोगों की संख्या भी काफी कम हो गई थी। वर्तमान में 15-17 आयुवर्ग के लिए जिम्स, दादरी सीएचसी और बाल चिकित्सालय में टीका लगाया जा रहा है। टीके के अभाव में एक सप्ताह के अंदर इस आयुवर्ग का टीकाकरण भी बंद हो सकता है।

बिना मास्क के अस्पताल में एंट्री नहीं
गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ.सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अस्पताल में बिना मास्क प्रवेश जारी स्वास्थ्य विभाग और जिला अस्पताल में बिना मास्क प्रवेश जारी है। जिला अस्पताल में सुबह कई मरीज बिना मास्क इलाज के लिए पहुंचे। यही हाल सेक्टर-39 स्थित स्वास्थ्य विभाग का भी रहा। शासन की ओर से ही टीके नहीं मिल रहे हैं। अभी टीके से संबंधित कोई दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। बचे हुए टीके लगाए जा रहे हैं।

सामाजिक दूरी की अपील
स्वास्थ्य विभाग ने भीड़भाड़ और सार्वजनिक स्थानों पर जाने के दौरान मास्क पहनने की अपील लोगों से की है। साथ ही सामाजिक दूरी और सेनेटाइजेशन को भी जरूरी बताया है। कोरोना के नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 20 बेड और शारदा अस्पताल में भी 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि कोरोना के नए स्वरूप को देखते हुए सावधानी और सतर्कता बढ़ाई है, परिसर में आने वाले हर मरीज को मास्क लगाने को कहा जा रहा है।

टीकाकरण केंद्र को रैन बसेरा में तब्दील किया
जिला अस्पताल में चलने वाले टीकाकरण केंद्र को रैन बसेरा में तब्दील कर दिया गया है। खुराक के अभाव में यहां कोरोना टीकाकरण बंद है। शुरुआत में रैन बसेरा में 10 बेड होंगे। जरूरत पड़ने पर भविष्य में इसे बढ़ाया जा सकता है। प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सर्विलांस टीम को अलर्ट किया है। चीन सहित कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.