आपकी गाड़ी का इलेक्शन में होगा इस्तेमाल, इन आठ हजार वाहनों को अधिकृत करने का लक्ष्य

गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 2024 : आपकी गाड़ी का इलेक्शन में होगा इस्तेमाल, इन आठ हजार वाहनों को अधिकृत करने का लक्ष्य

आपकी गाड़ी का इलेक्शन में होगा इस्तेमाल, इन आठ हजार वाहनों को अधिकृत करने का लक्ष्य

Google Image | symbolic image

Greater Noida News : लोकसभा चुनाव के चलते परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम लगातार वाहनों का अधिग्रहण कर रही है। बुधवार को बड़े स्तर पर वाहनों का अधिग्रहण अभियान चलाया गया। विभाग के अनुसार अब तक करीब 2,500 वाहनों का अधिग्रहण कर लिया गया है। इसके अलावा वाहन मालिकों को अधिग्रहण पत्र भेजे जा रहे हैं। उसके बावजूद जो अपने वाहनों को जमा नहीं करेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जो नहीं देंगे गाड़ी, उन पर होगा एक्शन
एआरटीओ प्रवर्तन डॉ.उदित नारायण पांडे ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के चुनाव पर्यवेक्षकों और पुलिस के लिए करीब 8 हजार वाहनों का अधिग्रहण किया जाना है। इसमें 3 हजार बस और बाकी छोटे वाहन शामिल हैं। दफ्तर में वाहन संबंधी कार्य के लिए आने वाले लोगों को अधिग्रहण पत्र बांटने के अलावा सड़कों पर अभियान चलाकर वाहन मालिकों को अधिग्रहण पत्र बांटे जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य तरीकों से भी अधिग्रहण पत्र वाहन मालिकों को भेजे जा रहे हैं। जो लोग अधिग्रहण पत्र मिलने के बाद भी वाहन विभाग के सुपुर्द नहीं करेंगे, उनके खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसमें मतदान से दो से तीन दिन पहले सड़कों पर अभियान चलाकर वाहनों का अधिग्रहण किया जाएगा।

चुनावी नतीजे आने के बाद वाहन होंगी गाड़ियां
उन्होंने कहा कि प्रत्येक चुनाव में यह प्रक्रिया की जाती है, इसलिए वाहन मालिक इसमें सहयोग करें। विभाग को चुनाव के लिए अपना वाहन अधिग्रहण प्रक्रिया के तहत सुपुर्द जरूर करें। वाहनों को मतदान के बाद उनके मालिकों को वापस कर दिया जाएगा। मतदान के बाद और चुनाव नतीजे तक वाहनों की कोई आवश्यकता नहीं होती है। इसलिए उन्हें उनके वाहन मालिक के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.