शादी का झांसा देकर दूसरे धर्म के युवक ने युवती संग बनाया संबंध, खुलासा हुआ तो पहुंचा हवालात

लव जिहाद: शादी का झांसा देकर दूसरे धर्म के युवक ने युवती संग बनाया संबंध, खुलासा हुआ तो पहुंचा हवालात

शादी का झांसा देकर दूसरे धर्म के युवक ने युवती संग बनाया संबंध, खुलासा हुआ तो पहुंचा हवालात

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गौतमबुद्ध नगर में ‘लव जिहाद’ का एक मामला सामने आया है। घटना ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र की है। कासना कोतवाली में एक युवती ने एक युवक पर धर्म छिपा कर विवाह करने का झांसा देने और बलात्कार करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि युवक अब उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कासना पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

नोएडा की पुलिस उपायुक्त (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल की युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि वर्ष 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने अपनी पहचान बदायूं के रहने वाले सोनू के रूप कराई। धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं। 

युवती ने शिकायत में कहा है कि युवक ने उसके साथ दोस्ती बढ़ाई तथा शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। जब युवती ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया, पूरे मामले का खुलासा हुआ। युवक ने बताया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म का है। वृंदा शुक्ला ने बताया कि युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है। वह मूल रूप से बिजनौर जनपद का रहने वाला है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.