एडिशनल कमिश्नर लव कुमार मैदान में उतरे, मतदान केन्द्रों पर हाईअलर्ट जारी

Panchayat Chunav Voting Live: एडिशनल कमिश्नर लव कुमार मैदान में उतरे, मतदान केन्द्रों पर हाईअलर्ट जारी

एडिशनल कमिश्नर लव कुमार मैदान में उतरे, मतदान केन्द्रों पर हाईअलर्ट जारी

Tricity Today | एडिशनल कमिश्नर लव कुमार मैदान में उतरे

गौतम बुद्ध नगर पंचायत चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है। सुबह 7:00 बजे से वोटर अपना वोट डालने के लिए मतदान बूथ पर पहुंच रहे हैं। जिले के सभी बूथों पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। एडिशनल कमिश्नर लव कुमार भी अब मैदान में उतर चुके हैं। लव कुमार ने मौके पर पहुंचकर सभी मतदान केंद्रों का जायजा लिया है। साथ ही मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिस कर्मियों और वहां के कर्मचारियों को सख्त रहने के निर्देश दिए हैं। 

एडिशनल कमिश्नर लव कुमार ने जायजा लेते हुए कहा है कि हर एक व्यक्ति पर पुलिस की पैनी नजर होनी चाहिए। कोई भी मतदाता अपनी वोट डालने के बाद मतदान केंद्र पर नहीं रुकना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है। जो लोग बिना मास्क के वोट डालने आ रहे हैं, उनको वापस घर जाकर मास्क पहनकर आने के लिए बोला जाए।

उन्होंने कहा कि कोई भी पुलिसकर्मी और मतदान केन्द्र पर मौजूद कर्मचारी किसी भी उम्मीदवार से बातचीत नहीं करेगा। मतदान केन्द्रों के करीब 50 मीटर की दूरी तक कोई भी भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। अगर पुलिस बल की आवश्यकता पड़ती है तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित किया जाए। केवल 5 मिनट में फोर्स मौके पर पहुंच जायेगी।




त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जनपद में 59 संवेदनशील, 45 अति संवेदनशील और 28 अति संवेदनशील प्लस बूथ पर मतदान जारी है। इन सभी बूथों पर वीडियोग्राफी हो रही है। पुलिस और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुस्तैद रखा गया है। कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव कोविड गाइडलाइन के तहत कराए जा रहे हैं। पंचायत चुनाव के लिए बूथों को सेनिटाइज किया गया है। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मतदान करने दिया जा रहा है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदान प्रक्रिया में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराया जाए। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मतदाताओं को बूथ में प्रवेश करने दिया जा रहा है। चुनाव ड्यूटी करने वाले सभी कर्मचारियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किया गया है। बूथ पर सभी को मास्क लगाना जरूरी है और 2 गज दूरी का पालन किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.