अनिश्चितकालीन धरने के बाद भी नहीं खुली अजनारा बिल्डर की आंख, निवासियों ने खोला मोर्चा, विधायक से फिर मिला आश्वासन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : अनिश्चितकालीन धरने के बाद भी नहीं खुली अजनारा बिल्डर की आंख, निवासियों ने खोला मोर्चा, विधायक से फिर मिला आश्वासन

अनिश्चितकालीन धरने के बाद भी नहीं खुली अजनारा बिल्डर की आंख, निवासियों ने खोला मोर्चा, विधायक से फिर मिला आश्वासन

Google Image | Ajnara Le Garden

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों का बिल्डर के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ करीब एक हफ्ते से अनिश्चितकालीन धरना जारी है। उसके बावजूद भी बिल्डर उनको समस्याओं को नहीं सुन रहा है। निवासियों ने इस मामले में दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर से भी मुलाकात की, लेकिन उन्होंने फिर एक बार आश्वासन दिया है कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान होगा। अब सोसाइटी के निवासियों ने अपनी मांगों को लेकर एक जागरूकता अभियान चलाया है।

7 दिनों से चल रहा अनिश्चितकालीन धरना
सोसाइटी के निवासी मुकेश गुप्ता ने बताया कि रविवार से सोसाइटी में जागरूकता अभियान चलाया गया है। सोसायटी में रहने वाले बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं अन्य लोगों को उनकी मूलभूत सुविधाओं को लेकर जागरूक करेंगी। इसके अलावा बिल्डर के खिलाफ चल रहे अनिश्चितकालीन प्रदर्शन में शामिल होने के लिए भी जागरूकता फैलाई जाएगी। जिससे बिल्डर को उनकी समस्याओं का समाधान मजबूरी में करना पड़े। आज सोसाइटी में अनिश्चितकालीन धरने प्रदर्शन को 7 दिन हो गए हैं। उसके बावजूद भी इसका कोई रिजल्ट निकल कर सामने नहीं आया है।



तेजपाल नागर से फिर मिला आश्वासन
मुकेश गुप्ता ने बताया कि पिछले दिनों सोसाइटी के निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर स्थानीय विधायक तेजपाल सिंह नागर से मुलाकात की। तेजपाल नागर ने उनको आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी समस्याओं को जल्द समाधान हो जाएगा। इसको लेकर वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करेंगे। एक बार फिर अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों को स्थानीय विधायक की तरफ से आश्वासन मिल गया है।



मूलभूत सुविधाओं के लिए लड़ रहे निवासी
सोसाइटी में के निवासी सौरभ ने बताया कि सोसायटी के सैकड़ों निवासी लंबे समय से अपनी विभिन्न मूलभूत सुविधाओं के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। उसके बावजूद भी क्लब, स्विमिंग पूल और बिजली जैसी समस्या सोसाइटी में अभी भी खड़ी हुई है। बिल्डर द्वारा सोसाइटी में कुछ भी कार्य नहीं किया जा रहा है। जिसकी वजह से निवासी काफी परेशान है। अब निवासियों के अंदर बिल्डर के खिलाफ काफी रोष व्याप्त हो गया है। उनकी कुछ मुख्य मांगे हैं। जिनको पूरा नहीं किया जा रहा है।

पहली मांग
सोसाइट के निवासियों ने बताया कि करीब 20 दिनों पहले उन्होंने विभिन्न समस्याओं को लेकर बिल्डर के लोगों को ज्ञापन सौंपा था। उसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। उनकी पहली मांग है कि सोसाइटी में क्लब हाउस बनाया जाए। जिसका पैसा बिल्डर ने पहले ही एडवांस ले लिया है।

दूसरी मांग
अपना सारा पैसा देने के बावजूद भी निवासी मकान के मालिक नहीं बन पाए हैं। निवासियों ने अपनी सारी पूंजी बिल्डर को दे दी है। उसके बावजूद भी उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है। जिसका कारण यह है कि बिल्डर ने प्राधिकरण का बकाया पैसा जमा नहीं किया है। उनकी दूसरी मांग है कि उनके फ्लैट की रजिस्ट्री करवाई जाए।

तीसरी मांग
सोसाइटी निवासियों की तीसरी मांग है कि एनपीसीएल कनेक्शन और उसके लिए जरूरी एलटी पैनल व ट्रांसफर में लगाई जाए। यह सभी वादे बिल्डर ने निवासियों से किए थे। जिनको अभी तक पूरा नहीं किया गया है। निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाएंगी। तब तक सोसायटी में रहने वाले लोग बिल्डर के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.