हाई स्कूल में अक्षित शर्मा ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप, दुजाना गांव के प्रिंस दूसरे नंबर पर

UP Board  Result : हाई स्कूल में अक्षित शर्मा ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप, दुजाना गांव के प्रिंस दूसरे नंबर पर

हाई स्कूल में अक्षित शर्मा ने किया गौतमबुद्ध नगर टॉप, दुजाना गांव के प्रिंस दूसरे नंबर पर

Tricity Today | अक्षित शर्मा

Gautam Buddh Nagar : गौतमबुद्ध नगर में स्थित खेड़ा धर्मपुरा गांव में रहने वाले अक्षित शर्मा ने हाई स्कूल में जिला टॉप किया है। अक्षित शर्मा ने यूपी बोर्ड दसवीं क्लास में 93% अंक हासिल किए हैं। जिला टॉप करने के बाद अक्षित शर्मा के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके गांव खेड़ा धर्मपुरा में खुशी का माहौल है। इस तरीके से अक्षित शर्मा ने अपने गांव और जिले का नाम रोशन किया है।

पिता शादी-विवाह में टेंट लगाते हैं
अक्षित शर्मा के पिता शादी विवाह और कार्यक्रमों में टेंट लगाने का कार्य करते हैं। अक्षित एक गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं। उनका कहना है कि अब वह आईटीआई इंजीनियर की तैयारी करेंगे। उनके पिता जितेंद्र शर्मा का सपना है कि उनका बेटा पढ़ लिख कर इंजीनियर बने।

600 में से 557 अंक हासिल किए
अक्षित शर्मा के दादा बंबावड़ गांव स्थित इंटर कॉलेज से हिंदी के प्रवक्ता के पद से सेवानिवृत्त हैं। अक्षित ने 600 में से 557 अंक हासिल किए हैं। अक्षित ने बताया कि उनके दादा ने उनको हमेशा सिखाया था कि सुबह उठकर 4:00 बजे पढ़ने से दिमाग तेज होता है और सरस्वती हमारी जुबान पर विराजमान होती हैं। उन्होंने बताया कि अब वह साइंस साइड से इंटरमीडिएट की पढ़ाई करेंगे और फिर उसके बाद इंजीनियर की पढ़ाई करेंगे।

दुजाना गांव के प्रिंस गौतम दूसरे नंबर पर
यूपी बोर्ड हाई स्कूल में रहने वाले प्रिंस गौतम ने यूपी बोर्ड दसवीं क्लास में दूसरा नंबर हासिल किया है। वह जिले के दूसरी सबसे अधिक अंक हासिल करने वाले छात्र हैं। प्रिंस गौतम मूलरूप से एटा के रहने वाले हैं, लेकिन काफी समय से अपने माता-पिता के साथ दुजाना गांव में किराए के मकान में रह रहे हैं। उन्होंने 91.5% अंक हासिल करके गौतमबुद्ध नगर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। प्रिंस गौतम दादरी में स्थित घनश्याम शर्मा हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई करते हैं। इसी स्कूल में उनके पिता शंकरलाल प्राइवेट टीचर हैं। प्रिंस गौतम का कहना है कि वह आईएएस बनना चाहते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.