अखिल भारतीय किसान सभा ने बुलाई बैठक, कहा- अफसरों ने धोखा दिया तो...

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ होगी जंग : अखिल भारतीय किसान सभा ने बुलाई बैठक, कहा- अफसरों ने धोखा दिया तो...

अखिल भारतीय किसान सभा ने बुलाई बैठक, कहा- अफसरों ने धोखा दिया तो...

Tricity Today | अखिल भारतीय किसान सभा ने बुलाई बैठक

Greater Noida News : अखिल भारतीय किसान सभा गौतमबुद्ध नगर इकाई ने अपनी मासिक बैठक आयोजित कर आगे की रणनीति बनाई। इस दौरान तय किया कि अगर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक जल्द नहीं हुई तो आगे आंदोलन किया जाएगा। पंचायत में मुख्य रूप से संतराम भाटी, संजय नागर, निरंकार प्रधान, सुशांत भाटी, प्रशांत भाटी, मोहित नागर, अजब सिंह नेताजी, अजय पाल, अशोक भाटी, निशांत रावल, तेजपाल प्रधान, सुशील सुनपुरा, संदीप भाटी, सचिन भाटी, सतीश महाशय, सुरेंद्र यादव, रंगलाल भाटी, सुरेंद्र भाटी, जोगिंदर प्रधान, जोगेंद्र देवी, कुसुम देवी, प्रियंका और मोनिका समेत सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे। मंगलवार को हुई इस बैठक में बाबा नेतराम मायचा ने अध्यक्षता और सचालन जगबीर नंबरदार ने किया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कर रहा देरी
किसान सभा के अध्यक्ष डॉ.रुपेश वर्मा ने बताया कि आंदोलन के दौरान जिन मुद्दों को लेकर सहमति बनी थी। उनकी बोर्ड बैठक अक्टूबर माह में होनी थी, लेकिन उसमें काफी देरी हो रही है। देरी के कारण किसानों में असंतोष व्यापत हो रहा है। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर प्रधिकारण ने वादा खिलाफी की तो गांव की सभी कमेटियों को सक्रिय रहना है और आंदोलन की तैयारी करनी है। 

इन मुद्दों को लेकर होनी है बोर्ड बैठक 
रुपेश वर्मा ने किसानों को बताया कि हम लगातार प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठकर बोर्ड बैठक के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि किसानों से किए हुए वादे के अनुसार प्राधिकरण अपनी बोर्ड बैठक आयोजित कर किसानों से जुड़े हुए मुद्दे 10 प्रतिशत विकसित प्लॉट, भूमिहीनों के लिए वेंडरजॉन में रिजर्वेशन, किसानों के लीजबैक के प्लाटों में सबडिवीजन और युवाओं को रोजगार से संबंधित सभी मुद्दों को बोर्ड बैठक में ले जाकर पास किया जाएगा।

किसानों का आंदोलन शुरू होगा
किसान सभा के जिला महासचिव जगबीर नंबरदार ने बताया कि किसान सभा के गांव कमेटीया लगातार मीटिंग आयोजित कर रही हैं। अगर प्राधिकरण ने किसानों के मुद्दों को लेकर यदि जरा भी हीलाहवाली की तो किसान फिर से आंदोलन के लिए तैयार हैं। महिला समिति की टीम में भी गांव-गांव में दौरा कर रही हैं और महिलाओं का संगठन गांव में खड़ा कर रही है। अब सभी किसानों ने तय किया है कि जब तक हमारे मुद्दे हल नहीं हो जाते, तब तक हम शांति से अपने घर बैठने वाले नहीं हैं।

किसानों को सभी मुद्दों का हल चाहिए
किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर का कहना है कि हमने आंदोलन के दौरान किसानों से वादा किया था कि जब तक उनके सभी मुद्दे हल नहीं हो जाते, तब तक हम अपने घर चैन से बैठने वाले नहीं है। आंदोलन के दौरान हजारों महिलाओं में पुरुष किसानों ने हमें सहयोग किया था और उनकी उम्मीद हम से हम उनकी उम्मीदों का तुषारापात नहीं होने देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.