सभी नौ लोगों की मौत, इलाज के दौरान अंतिम घायल मोहम्मद कैफ ने भी तोड़ा दम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा : सभी नौ लोगों की मौत, इलाज के दौरान अंतिम घायल मोहम्मद कैफ ने भी तोड़ा दम

सभी नौ लोगों की मौत, इलाज के दौरान अंतिम घायल मोहम्मद कैफ ने भी तोड़ा दम

Tricity Today | आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा

Greater Noida West : आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट की साइट पर हुए हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ गई है। शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे इलाज के दौरान घायल मोहम्मद कैफ ने भी दम तोड़ दिया है। कैफ का इलाज सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में इलाज में चल रहा था। मौत के बाद शव को पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस घटना में घायल सभी नौ लोगों को टेंपो में भरकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रशासन की तरफ से मौके पर एंबुलेंस नहीं थी। वहीं पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जीएम समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

परिजनों को 25-25 लाख रुपये देने की घोषण की
आम्रपाली ड्रीम वैली हादसे में मरने वाले मजदूरों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। जिसमें से 20 लाख रुपये NBCC और 5 लाख रुपये उत्तर प्रदेश सरकार देगी। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि आम्रपाली ड्रीम वैली हादसे में मरने वाले मजदूरों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। इसके अलावा जिम्मेदार लोगों पर एक्शन लिया जाएगा। इस घटना की पूरी रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार ने मांगी है। अभी तक इस मामले में NBCC (National Buildings Construction Corporation) के जीएम समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

कैसे और कब हुआ हादसा
आपको बता दें कि आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में  पिछले शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ है। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग 14वीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई। बाकी 5 मजदूरों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जिसमें से 5 मजूदरों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना में अभी तक कुल 9 मजदूरों की मौत हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.