जेवर में आजादी से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, ऐतिहासिक 66.6% मतदान हुआ

खास खबर : जेवर में आजादी से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, ऐतिहासिक 66.6% मतदान हुआ

जेवर में आजादी से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे, ऐतिहासिक 66.6% मतदान हुआ

Tricity Today | Gautam Buddh Nagar Result

Greater Noida : गुरुवार का दिन जेवर विधानसभा सीट (Jewar Assembly Constituency) के चुनावी इतिहास में दर्ज हो गया है। आजादी से लेकर अब तक सबसे बड़ा मतदान हुआ है। गुरुवार को जेवर विधानसभा सीट के मतदाताओं ने 66.6% मतदान किया है, जो अब तक का सबसे बड़ा है। इससे पहले वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जेवर के वोटरों ने 65.45% वोट डाले थे। विधानसभा सीट के मतदाताओं का रुझान सुबह वोटिंग शुरू होते ही दिखने लगा था। सुबह से लेकर शाम तक लगातार जेवर के वोटर जिले में आगे बने रहे। दादरी और नोएडा के मुकाबले जेवर के लोगों ने कहीं ज्यादा बढ़ चढ़कर वोट डाली हैं। अब 10 मार्च को मतगणना होगी। जिसके बाद परिणाम सामने आएंगे। तब पता चलेगा कि मतदाताओं ने किसे अगले 5 वर्षों के लिए विधायक चुना है।

पिछले तीन चुनाव से बढ़ रहा पोलिंग परसेंटज
जेवर विधानसभा सीट पर मतदान का प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में 62.05 मतदान जेवर के लोगों ने किया था। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में जेवर के लोगों ने 61.83% मतदान किया। पिछले यानी 2017 के विधानसभा चुनाव में फिर नया रिकॉर्ड कायम हुआ। जेवर के मतदाताओं ने 65.45% वोट डाले थे। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में जेवर के लोग फिर अव्वल रहे और 64.71% वोट डाले थे। अब फिर इस चुनाव में जेवर के वोटरों ने ऐतिहासिक मतदान किया है।

मैं जेवर के वोटरों का अहसान नहीं उतार पाऊंगा : धीरेन्द्र सिंह
ऐतिहासिक मतदान के बाद जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, "मैं विधानसभा क्षेत्र के सभी निवासियों और मतदाताओं का शुक्रगुजार हूं। मुझे मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने जो प्यार दिया है, उसका ऋण मैं कभी नहीं उतार पाऊंगा। मैं जेवर की जनता का हमेशा ऋणी रहूंगा। हम पिछली बार के मुकाबले और ज्यादा मतों से जीत हासिल करेंगे। जेवर के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की विकास नीति को अपना समर्थन दिया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, समाज सेवकों, सरकारी मशीनरी और जेवर के प्रभावी मतदाताओं ने मिलकर पिछले एक महीने के दौरान बड़ी मेहनत की है। मैं इन सभी लोगों को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं।"

कोरोना के बावजूद ऐतिहासिक मतदान बड़ी सफलता : डीएम
गौतमबुद्ध नगर में हुए मतदान पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "कोरोनावायरस का संक्रमण बड़ी बाधा बना हुआ है। इसके बावजूद जेवर और दादरी विधानसभा सीटों पर ऐतिहासिक मतदान हुआ है। नोएडा विधानसभा सीट पर भी अपेक्षा से ज्यादा मतदान हुआ है। आंकलन किया जा रहा था कि पुराने औसत के सापेक्ष 5-6 प्रतिशत मतदान कम होगा, लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा वोटिंग हुई है। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर के मतदाता बधाई के पात्र हैं। गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन, पुलिस कमिश्नरेट, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों ने मिलकर अच्छा काम किया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.