आलोक सिंह ने किया झंडारोहण, लव कुमार और वृंदा शुक्ला समेत 10 पुलिस कर्मियों को मिला सम्मान

स्वतंत्रता दिवस स्पेशल : आलोक सिंह ने किया झंडारोहण, लव कुमार और वृंदा शुक्ला समेत 10 पुलिस कर्मियों को मिला सम्मान

आलोक सिंह ने किया झंडारोहण, लव कुमार और वृंदा शुक्ला समेत 10 पुलिस कर्मियों को मिला सम्मान

Tricity Today | आलोक सिंह ने किया झंडारोहण

Greater Noida : 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन और सेक्टर 108 स्थित सीपी ऑफिस में झंडारोहण किया। इस दौरान उपस्थित पुलिस कर्मियों को देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा करने व उसे मजबूत बनाने में योगदान करने की शपथ दिलाई गयी। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने सराहनीय और साहसिक कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र व प्रशंसा चिन्ह प्रदान किया। 

स्वतंत्रता दिवस पर रविवार को जनपद गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय सेक्टर-108 नोएडा और सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में झंडारोहण करने के बाद सामूहिक राष्ट्रगान में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने वहां पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी और सभी के जीवन की खुशहाली की कामना की।

उन्होंने देश के अमर शहीदों को याद करते हुए उनके बलिदान एवं उनके सपनों को साकार करने में सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निरंतर संकल्पित होकर अपने कार्य को करते हुए देश की सुरक्षा एवं अखंडता को और अधिक मजबूत बनाने में अपने दायित्व एवं कर्तव्यों का निर्वहन करने की शिक्षा दी। उन्होंने बताया कि इससे हमारे देश की सुरक्षा एवं अखंडता निरंतर स्तर पर मजबूत बनी रहेगी। 

इस अवसर पर अपनी सेवा के दौरान कर्तव्य पालन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को प्लेटिनम, गोल्ड एवं सिल्वर प्रशंसा चिन्ह प्रदान किये। इसमें जॉइंट सीपी लव कुमार को प्लेटिनम अवार्ड, डीसीपी वृंदा शुक्ला को सिल्वर पदक, एसीपी पी. पी. सिंह को  गोल्ड मेडल, निरीक्षक अनीता चौहान को सिल्वर पदक, उपनिरीक्षक अनिल कुमार को सिल्वर पदक, सेवा अभिलेख के आधार पर उत्कृष्ट सेवा सम्मान चिन्ह उपनिरीक्षक (नागरिक) देवेंद्र सिंह और मुख्य आरक्षी (चालक) महिपाल सिंह, हेड कांस्टेबल रणवीर सिंह को प्रदान किया।

निरीक्षक विवेक त्रिवेदी को शौर्य के आधार पर मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान

शौर्य के आधार पर उत्कृष्ट सेवा सम्मान से निरीक्षक और कोतवाली फेज-3 प्रभारी विवेक त्रिवेदी और निरीक्षक शावेज़ खान को सम्मानित करते हुए कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी को शुभकामनायें देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विवेक त्रिवेदी को नोएडा के चर्चित करोड़ो रूपये के बाइक बोट घोटाले के संबंध में कोतवाली दादरी में दर्ज दर्जनों मुकदमों की निर्धारित समय के भीतर पूरी तत्परता और निष्पक्षता से जांच करने के कारण यह सम्मान मिला है। जांच करने के दौरान विवेक त्रिवेदी ग्रेटर नोएडा की कोतवाली कासना के प्रभारी थे। वहीं शावेज़ खान को कुछ दिन पहले कोतवाली बिसरख क्षेत्र में अमेरिकन आर्मी के नाम पर बाज़ार में बेची जा रही नकली पिस्टल बनाने वाली फैक्ट्री को पकड़ कर 10 पिस्टल बरामद करने पर यह सम्मान मिला है।

कोरोना की दूसरी लहर में उत्कृष्ट योगदान के लिए मिला एसीपी पी पी सिंह को गोल्ड मेडल
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान गौतमबुद्ध नगर में भीषण संक्रमण के दौरान आम जनता की पुलिस की तरफ से मदद करने, जिसको ऑक्सीजन की सबसे ज्यादा जरूरत थी, उसे तत्काल उपलब्ध करवाने, बीमार और जरूरतमंद को अस्पताल पहुंचाने से लेकर भर्ती करवाने में भी सेंट्रल नोएडा जोन के एसीपी-3 पीतम पाल सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके चलते उन्हें 15 अगस्त पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने "पुलिस महानिदेशक प्रशंसा चिन्ह- स्वर्ण प्रदान कर सम्मानित किया। पी पी सिंह यूपी पुलिस के बेहद जांबाज़ और तेज़ तर्रार पुलिस अधिकारी माने जाते हैं।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.