गृहमंत्री सीआरपीएफ कैंप में बोले- जब मैंने लक्ष्य दिया तो खुसर-पुसर हो रही थी, आज बन गया इतिहास

ग्रेटर नोएडा में अमित शाह : गृहमंत्री सीआरपीएफ कैंप में बोले- जब मैंने लक्ष्य दिया तो खुसर-पुसर हो रही थी, आज बन गया इतिहास

गृहमंत्री सीआरपीएफ कैंप में बोले- जब मैंने लक्ष्य दिया तो खुसर-पुसर हो रही थी, आज बन गया इतिहास

Google Image | गृहमंत्री सीआरपीएफ कैंप में बोले

Greater Noida : भारत के गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार की सुबह ग्रेटर नोएडा पहुंचे। ग्रेटर नोएडा में स्थित सीआरपीएफ कैंप में गृहमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। यहां पर उन्होंने 4 करोड़वां पौधारोपण किया है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह और जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने फूल लेकर अमित शाह का स्वागत किया। इस दौरान अमित शाह ने 4 करोड़वां पौधारोपण करके इतिहास रचा है। उन्होंने सीआरपी कैंप के भीतर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में धरती पर 5 करोड़ पौधे लगाने हैं।

जब खुसर-पुसर होती थी
इस दौरान अमित शाह बोले, "हम पांच करोड़ वृक्षों को लगाएंगे और उनका ध्यान रखेंगे। उनको संभालेंगे और गैप फिलिंग करके उनको अपने सिर से ऊपर बढ़ाकर दुनिया को समर्पित करेंगे। जब पहले मैंने कहा था कि 5 करोड़ पौधे लगाने है तो काफी सारे लोगों को लगता था कि यह कैसे होगा? यह जोश में दिया गया लक्ष्य है, हो पाएगा या नहीं हो पाएगा। मैं मंत्री था तो मेरे सामने कोई बोलता तो नहीं था, लेकिन मेरे पीछे खुसर-पुसर जरूर होती थी कि यह कैसे होगा असंभव है, लेकिन आज मुझे भरोसा है कि दिसंबर तक 5 करोड पौधे लग जाएंगे और इस संभव दिखने वाले काम को हमेशा की तरह सीआरपीएफ के जवानों ने किया है।" 

सीआरपीएफ की लगन को धरती हमेशा याद रखेगी 
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "सीएपीएफ के भाइयों-बहनों और जवानों ने इसको एक चैलेंज के नाते लिया। आज के इस कार्यक्रम में मुझे यह कहते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैं सीआरपीएफ कैंप में 4 करोड़वां पौधारोपित किया है। वह भी पीपल का पौधा लगाया है। जो सबसे ज्यादा वायु को शुद्ध करता है। इसको इतिहास में लिखा जाएगा। इस साल के अंत तक एक करोड़ 50 लाख पौधे लगाए जाएंगे। अभी तक तक चार करोड़ पौधे लगा चुके हैं। बहुत जल्दी हम 5 करोड़ पौधे लगाने वाला इतिहास रच लेंगे। इसको भारत की धरती हमेशा याद रखेगी कि सीआरपीएफ की लगन से यह इतिहास रचा गया है।

एबी तारापोर का को पीएम मोदी ने दी सच्ची श्रद्धांजलि
अमित शाह ने कहा, "आज परमवीर चक्र विजेता लेफ्टिनेंट कर्नल एबी तारापोर का जन्मदिन है। उन्होंने इस देश के लिए ना केवल सर्वोच्च बलिदान दिया। बल्कि अपनी वीरता को दिखाते हुए सेना की पहली लाइन में खड़े होकर नेतृत्व किया और बताया कि किस तरीके से दूसरे के हौसले को बढ़ाया जा सकता है। इसलिए एबी तारापोर को भारत सरकार ने उत्कृष्ट और सर्वोच्च सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित किया है। इसके अलावा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान अंडमान निकोबार में एक दीप को नाम एबी तारापोर देकर हमेशा के लिए उनको स्मृति में जीवित किया है। आज मैं भी उनको श्रद्धांजलि देना चाहता हूं।"

नवनिर्मित 15 भवनों का ई-उद्घाटन
अमित शाह ने सीआरपीएफ कैंप में नवनिर्मित 15 भवनों का ई-उद्घाटन किया। अमित शाह ने इस दौरान कहा, "भारतीय नागरिकों के साथ मिलकर हम सबको पांच करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य पूरा करना है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई। अब तक पूरे देश में 4 करोड से भी अधिक पौधे लग चुके हैं।" अमित शाह ने ग्रेटर नोएडा में कहा कि पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए पौधारोपण बहुत आवश्यक है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.