बिल्डरों के वादाखिलाफी से गुस्साए किसानों ने काम रुकवाया, डीएम ने मांगें पूरी कराने का भरोसा दिया

Greater Noida : बिल्डरों के वादाखिलाफी से गुस्साए किसानों ने काम रुकवाया, डीएम ने मांगें पूरी कराने का भरोसा दिया

बिल्डरों के वादाखिलाफी से गुस्साए किसानों ने काम रुकवाया, डीएम ने मांगें पूरी कराने का भरोसा दिया

Tricity Today | डीएम ने मांगें पूरा कराने का भरोसा दिया

Greater Noida News : फसल को खुर्द-बुर्द कर निर्माण कार्य शुरू करने पर अंसल बिल्डर, सर्वोत्तम बिल्डर तथा बुलंदशहर विकास प्राधिकरण से प्रभावित किसानों ने पुरजोर विरोध कर निर्माण कार्य रुकवा दिया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने किसानों और बिल्डर के बीच ग्रेटर नोएडा की तर्ज पर वर्ष-2013 में हुए समझौते के आधार पर सीईओ बुलंदशहर विकास प्राधिकरण से फोन पर बात की और जल्द ही सभी पक्षों की वार्ता कराकर किसानों की मांगों को पूरा कराने का भरोसा दिया।

क्या है पूरा मामला
संयुक्त किसान मोर्चा (भूमि अधिकार) के आह्वान पर पिछले 108 दिनों से ग्रेटर नोएडा के रामगढ़ और बील अकबरपुर गांव में बेमियादी धरने पर बैठे किसानों ने सर्वोत्तम बिल्डर द्वारा किसानों की फसलों को उजाड़कर निर्माण कार्य शुरू कराने का पुरजोर विरोध किया। मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीनों को खेतों से बाहर निकालकर निर्माण कार्य रुकवाया। उधर, किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट के नेतृत्व में किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सदर तहसील में तहसील दिवस पर सुनवाई करने आए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा से अर्जेंट मुलाकात की और बिल्डर की वादाखिलाफी से किसानों को हो रही पीड़ा से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने सीईओ बुलंदशहर प्राधिकरण से फोन पर बात कर किसानों की मांगों के संदर्भ में जल्द ही सभी पक्षों की वार्ता कराकर समाधान कराने का भरोसा दिया। किसानों ने तय कार्यक्रम के अनुसार, बील अकबरपुर में धरना स्थल पर किसान पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें दर्जनों किसान संगठनों के साथ बड़ी संख्या में किसानों और महिलाओं ने भाग लिया। किसान संगठनों ने संयुक्त रूप से 8 फरवरी को ट्रैक्टर ट्रालियों से दिल्ली कूच कर संसद का घेराव करने के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रणनीति भी बनाई। 

इन्होंने भी साझा किए विचार
पंचायत को जय जवान जय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक सुनील फौजी एडवोकेट, बाबा विजयपाल भाटी बील, सुरेश मास्टर जी पल्ला, यशपाल बीडीसी, बीर सिंह भाटी उर्फ लाला चेयरमैन, देवेंद्र भाटी भोगपुर, ध्यान सिंह फौजी चिटहैरा, भाकियू कृषक शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, बेरोजगार किसान सभा के प्रवक्ता विजयपाल भाटी एडवोकेट और किसान सभा के युवा नेता रणपाल बैसोया आदि ने सम्बोधित किया। इस मौके पर डॉक्टर अरविन्द नागर, संजय नेता जी बोडाकी, सूबेदार जगदीश, शीशपाल प्रधान बील, भीम सिंह भाटी, मीना चौधरी रामगढ़, शीला भाटी भोगपुर सहित बड़ी संख्या में किसान और महिलाएं मौजूद रहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.