काला धन मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, सवा दो करोड़ का माल बरामद

Greater Noida Breaking : काला धन मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, सवा दो करोड़ का माल बरामद

काला धन मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, सवा दो करोड़ का माल बरामद

Tricity Today | काला धन मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में स्थित सिल्वर सिटी सोसाइटी के बंद फ्लैट से चोरी हुए करोड़ों रुपये के काला धन मामले में पुलिस ने शनिवार को फरार आरोपी सनी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से पुलिस ने करीब सवा दो करोड़ रुपये का सामान बरामद किया है। 

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित सिल्वर सिटी-टू सोसाइटी के टावर नंबर 5 के फ्लैट नंबर 301 से सितंबर 2020 में चोरों ने बड़ी मात्रा में काला धन चोरी किया था। चोरों के बीच माल बंटवारे को लेकर हुए विवाद के बाद 11 जून को कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में जांच के दौरान एक अन्य आरोपी सनी उर्फ अश्वनी कुमार निवासी लोनी गाजियाबाद को शनिवार दोपहर महामाया फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपी के पास से सोने के 2  बिस्कुट (करीब 1-1 किलोग्राम),  एक सोने की कटोरी,  एक नथुनी, एक सोने का चम्मच, एक स्विफ्ट कार, एटीएम कार्ड, चेक बुक और करीब 88 लाख रुपये की ज़मीन के कागजात  बरामद किए हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है। एडीसीपी ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से चोरी करने की बात कबूल की है।

मामले में हुई सातवीं गिरफ्तारी
11 जून को मामले के खुलासे के दौरान नोएडा जोन के डीसीपी राजेश एस. ने बताया था कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ  करीब 10-12 लोगों के साथ मिलकर सिल्वर सिटी-टू सोसायटी के फ्लैट से सोना और नकदी चोरी करने की बात बताई थी। 11 जून के बाद पुलिस ने इस मामले में अब सातवें आरोपी की गिरफ्तारी शनिवार को की है।



एक आरोपी की मिल चुकी है जमानत
कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने 11 जून को 6 आरोपियों को  गिरफ्तार किया था जिसमे से एक आरोपी  बिंटू शर्मा को मंगलवार 22 जून को गौतमबुद्ध नगर न्यायालय से जमानत मिल चुकी है। दरअसल पुलिस ने चोरों पर महज़ धारा 414 के तहत मामला दर्ज किया था जिसमें 7 साल से कम का कारावास का प्रावधान है। कोरोना काल में 7 साल से कम सजा वाले मामलों को आसानी से जमानत मिल रही है, इसका फायदा उठाते हुए आरोपी बिंटू शर्मा ने कोर्ट से जमानत ले ली। इसके बाद पुलिस ने अन्य आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.