ग्रेटर नोएडा में जल्द शुरू होगा एक और बड़ा अस्पताल, तैयारी जोरों पर

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा में जल्द शुरू होगा एक और बड़ा अस्पताल, तैयारी जोरों पर

ग्रेटर नोएडा में जल्द शुरू होगा एक और बड़ा अस्पताल, तैयारी जोरों पर

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : एजुकेशन हब बनने के बाद ग्रेटर नोएडा मेडिकल सुविधाओं के मामले में भी अब बनने जा रहा है। देश का एक बड़ा मेडिकल ग्रुप शहर में जल्द ही एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल शुरू करने जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा में कई नामी-गिरामी हॉस्पिटल पहले से मौजूद हैं। चीन मेडिकल यूनिवर्सिटी समेत आयुर्वेद और होम्योपैथी का भी एक-एक कॉलेज है। छोटे बड़े नर्सिंग होम की तो भरमार है। अब देश का जाना माना मेडिकल ग्रुप जल्द ही अपनी ब्रांच खोलने जा रहा है। 



यूपीएसआईडीसी की साइट-4 में करीब डेढ़ दशक पूर्व इंडस्ट्री के 3 प्लॉटों को होटल के लिए कन्वर्जन किया गया था। इनमें से दो में होटल शुरू हो गए लेकिन एक की बिल्डिंग बनने के बाद ही काम रुक गया। इस बिल्डिंग को मेडिकल क्षेत्र में सक्रिय है। अब इसे एक बड़े ग्रुप ने खरीद लिया है। बिल्डिंग को हॉस्पिटल में तब्दील किए जाने का काम जोरों पर है। उम्मीद की जा रही है कि इसी साल के अंत तक यह हॉस्पिटल शुरू कर दिया जाएगा।

मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए हरी झंडी का इंतजार
आपको बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में प्रदेश के बनने वाले पहले मेडिकल डिवाइस पार्क में भी संकट के बादल छाए हुए हैं। सरकार ने यीडा सिटी का प्रस्ताव बनाकर केंद्र सरकार के पास भेजा था, लेकिन अब तक फैसला नहीं हो सका। यमुना प्राधिकरण ने इसके लिए सेक्टर 28 में 250 एकड़ जमीन चिन्हित कर ली है। मेडिकल डिवाइस पार्क में 18  हजार करोड़ रुपये का निवेश होने की उम्मीद है। इससे यहां 35  हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। अब इसके लिए केंद्र सरकार के आदेश का इंतजार है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.