कोर्ट के आदेश पर बाइक बोट घोटाले के 13 आरोपियों पर दर्ज हुआ एक और केस

ग्रेटर नोएडा : कोर्ट के आदेश पर बाइक बोट घोटाले के 13 आरोपियों पर दर्ज हुआ एक और केस

कोर्ट के आदेश पर बाइक बोट घोटाले के 13 आरोपियों पर दर्ज हुआ एक और केस

Google Image | Bike Boat Company

 

  • - कोर्ट के आदेश पर कोतवाली दादरी पुलिस ने दर्ज किया मामला
  • - 12 नामजद आरोपी और एक  कंपनी समेत 13 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
Greater Noida : गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत के आदेश पर बाइक बोट घोटाले के 12 नामजद आरोपी और एक कंपनी गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड समेत 13 लोगों पर एक और मुकदमा कोतवाली दादरी पुलिस ने दर्ज किया है। बाइक बोट कंपनी में निवेश करने वाले एक पीड़ित ने कोर्ट में अर्जी देते हुए शिकायत की थी कि बाइक बोट घोटाले के आरोपियों ने उसके 28 लाख रुपये हड़प लिए हैं। पीड़ित ने पुलिस पर केस न दर्ज करने का आरोप लगाते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था जहां से मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ था।

हरियाणा के गुरुग्राम निवासी रेलवे से सेवानिवृत पीड़ित निवेशक अमरजीत सिंह धालिवाल ने गौतमबुद्ध नगर जिला अदालत में दी गई शिकायत में कहा था कि उन्होंने गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड (बाइक बोट) कंपनी में लगभग 9 लाख 93 हज़ार 600 रुपये और उनकी सहकर्मी पूनम भारद्वाज ने लगभग 4.5 लाख रुपये निवेश किए थे। आरोपियों ने यह रकम किश्तों में लगभग दोगुना कर लौटाने का आश्वासन व झांसा दिया था लेकिन आरोपियों ने स्कीम का कुछ रुपया देने के बाद उनकी किश्त रोक दी थी। किश्त व रुपये वापस मांगने पर आरोपियों ने अग्रिम तिथि के लगभग 28 लाख से अधिक रुपये के चेक दिए थे लेकिन यह सभी चेक बाउंस हो गए थे। पीड़ित का आरोप है कि उसने आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली दादरी और गौतमबुद्घ नगर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते पीड़ित ने कोर्ट में गुहार लगाई थी। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कोतवाली दादरी पुलिस को आरोपियों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कर करने के आदेश दिए थे। 


कोतवाली दादरी प्रभारी प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर घोटाले के मुख्य आरोपी संजय भाटी और उसकी पत्नी दीप्ति बहल, लखनऊ निवासी और चैनल मालिक मास्टरमाइंड बीएन तिवारी, सचिन भाटी, करनपाल (हस्ताक्षर अधिकृत निदेशक), विजय पाल कसाना (फ्रेंचाइजी हेड), राजेश भरद्वाज, पवन भाटी, राजेश भाटी, पुष्पेंद्र सिंह, विजेंद्र सिंह हुड्डा, सुनील प्रजापति और गर्वित इन्नोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड समेत 13 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.