यीडा सिटी में 160 हेक्टेयर में एक और लॉजिस्टिक क्लस्टर बनेगा, इस कंपनी से बनवाया जाएगा डीपीआर

अच्छी खबर : यीडा सिटी में 160 हेक्टेयर में एक और लॉजिस्टिक क्लस्टर बनेगा, इस कंपनी से बनवाया जाएगा डीपीआर

यीडा सिटी में 160 हेक्टेयर में एक और लॉजिस्टिक क्लस्टर बनेगा, इस कंपनी से बनवाया जाएगा डीपीआर

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में लॉजिस्टिक पार्क विकसित किया जाएगा। इसके लिए डिलाइट कंपनी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बना रही है। अब इसी में एक और लॉजिस्टिक क्लस्टर विकसित किया जाएगा। यह क्लस्टर 160 हेक्टेयर में होगा। इसकी भी डीपीआर विशेषज्ञ कंपनी से बनवाई जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। नोएडा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आने के बाद से यीडा सिटी में विकास कार्य तेजी के साथ आगे बढ़ रहे है। 

एयरपोर्ट के चलते यहां पर गतिविधियां और बढ़ी
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का निर्माण कार्य चल रहा है। एयरपोर्ट के चलते यहां पर गतिविधियां और बढ़ी हैं। प्राधिकरण क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे टप्पल-बाजना नगरीय केंद्र में लॉजिस्टिक पार्क विकसित किया जाना है। यहां पर एक और लॉजिस्टिक क्लस्टर विकसित करने की योजना है। यह क्लस्टर 160 हेक्टेयर में विकसित किया जाएगा। यह जमीन मिश्रित भू उपयोग की है। यमुना प्राधिकरण ने पहले नियुक्त डिलाइट कंपनी से इसकी डीपीआर बनवाएगा। डीपीआर बनने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। यमुना प्राधिकरण के बोर्ड ने इसकी अनुमति दे दी है। 

"जल्द इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगी"
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस क्षेत्र में लॉजिस्टिक पार्क के लिए डीपीआर बन रहा है। इसके दो क्लस्टर की डीपीआर डिलाइट कंपनी बना रही है। एक क्लस्टर 500 और दूसरा क्लस्टर 250 हेक्टेयर का होगा। अधिकारियों ने उम्मीद जताई कि बहुत जल्द इसकी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगी। रिपोर्ट बनने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.