8 हजार रुपए की रिश्वत लेते वन विभाग के 2 अफसर गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में एंटी करप्शन टीम का बड़ा एक्शन : 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते वन विभाग के 2 अफसर गिरफ्तार

8 हजार रुपए की रिश्वत लेते वन विभाग के 2 अफसर गिरफ्तार

Tricity Today | वन विभाग के 2 अफसर गिरफ्तार

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचार निवारण (एंटी करप्शन) मेरठ की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में वन विभाग के एक डिप्टी रेंजर और वन दरोगा को गिरफ्तार किया है। इनके पास से रिश्वत की ली हुई रकम के 8 हजार रुपए कैश बरामद किए हैं। इनकी गिरफ्तारी ग्रेटर नोएडा के थाना कासना क्षेत्र में स्थित वन विभाग के कार्यालय के पास से हुई है।

क्या है पूरा मामला
एंटी करप्शन मेरठ के निरीक्षक राम सहाय यादव ने बताया कि बुलंदशहर के रहने वाले इसराइल ने एंटी करप्शन पुलिस को सूचना दी। सूचना के अनुसार बुलंदशहर के बादशाहपुर गांव थाना ककोड़ क्षेत्र में उनके बेटे आबिद ने 10 नवंबर को पेड़ काट दिया था। इस मामले को रफा-दफा करने के लिए वन विभाग के अधिकारी 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे थे।

शुक्रवार को वन विभाग पहुंची एंटी करप्शन टीम
इस मामले का खुलासा करने के लिए एंटी करप्शन टीम ने एक योजना तैयार की और शुक्रवार की शाम को कासना स्थित वन विभाग कार्यालय पहुंच गए। वहां पर रिश्वत लेते हुए दरोगा अमित कुमार और डिप्टी रेंजर तालीम को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। यह लोग पीड़ित से 8 हजार रुपए का उत्कोच ले रहे थे। 

एंटी करप्शन टीम ने कैसे अफसरों को अरेस्ट किया
उन्होंने बताया कि एंटी करप्शन विभाग ने नोट में पाउडर लगा कर दिया था, जिसकी छाप उनके हाथ में पड़ी। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना कासना में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। इस मामले में ग्रेटर नोएडा पुलिस के अधिकारी का कहना है कि एंटी करप्शन टीम की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने वन विभाग के दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार किया। दोनों को शनिवार यानी कि आज सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.