गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 का एओए चुनाव रद्द, अब नए सिरे पूरी प्रक्रिया होगी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर : गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 का एओए चुनाव रद्द, अब नए सिरे पूरी प्रक्रिया होगी

गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 का एओए चुनाव रद्द, अब नए सिरे पूरी प्रक्रिया होगी

Tricity Today | गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2

Greater Noida West : गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू-2 सोसायटी में प्रस्तावित एओए चुनाव रद्द कर दिया गया है। सोसायटी के निवासियों ने आरोप लगाया था कि प्रत्याशियों ने चुनाव समिति अपने मन मुताबिक घोषित की थी। जिसके खिलाफ सोसायटी के वोलेंटियर्स और रेजिडेंट्स की मीटिंग बुलाई गई थी। चुनाव 9 जुलाई को करवाया जाना था। अब मंगलवार को एओए का चुनाव ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के उपमहाप्रबंधक ने रद्द कर दिया है। डीजीएम चुनाव पर्यवेक्षक हैं। अब चुनाव प्रक्रिया नए सिरे से शुरू होगी।

सदस्यों की बजाय पदों के लिए नामांकन करवाया
अध्यक्ष पद के प्रत्याशी मनीष कुमार ने सोसायटी के लोगों को जानकारी दी थी कि उनकी फोन पर रजिस्ट्रार की और से नामित अथॉरिटी के निर्वाचन अधिकारी दीपक गर्ग और उनके सहायक सुधीर भाटी से वार्ता हुई। सुधीर भाटी को सोसायटी में चुनाव करवाने की जिम्मेदारी दी गई है। मनीष ने कहा कि सुधीर भाटी के कथन में विरोधाभास है। नामांकन अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष और 5 मेंबर्स के लिए हुआ है। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव केवल मेंबर्स के होंगे। जब इस पर मीटिंग में वोलेंटियर्स से सवाल किया तो चुनाव समिति उग्र हो गई। उल्टे निवासियों और प्रत्याशियों पर आरोप लगाया कि वह लोग क्यों इलेक्शन ऑफिसर से मुलाकात करते हैं।

नामांकन के बाद आवेदन शुल्क बढ़ाया गया
सोसायटी के निवासियों का आरोप है कि प्राधिकरण के मैनेजर सुधीर भाटी ने नॉमिनेशन फॉर्म जमा होने के बाद प्रत्याशियों की फीस बढ़ा दी। जिन लोगों ने फॉर्म जमा करने के बाद बढ़ी फीस जमा करने से इंकार किया, उनका नामांकन रद्द कर दिया। पहले फीस 3,000 रुपये थी, जो बढ़ाकर अध्यक्ष पद के लिए 8,000 रुपये, उपाध्यक्ष के लिए 7,000 रुपये, सचिव व कोषाध्यक्ष के लिए 6,000 रुपये और मेंबर्स के लिए बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी। चार लोगों का नामांकन इसलिए रद्द किया गया कि उन्होंने बढ़ी फीस नहीं दी। अब जब चुनाव में हफ्ते भर से भी कम समय बचा है तो बोल रहे हैं कि चुनाव मेंबर्स का होगा। जिसका अनुमोदन अध्यक्ष पद के लिए नामित सदस्य सुधीर वर्मा और सचिव पद के लिए नामित प्रसून कुमार ने किया।

डीजीएम ने चुनाव प्रक्रिया रद्द की
सोसायटी के निवासियों ने इलेक्शन ऑफिसर सुधीर भाटी पर चुनाव समिति से साठगांठ करने के आरोप लगाए हैं। तमाम गड़बड़ियों को देखते हुए निवासियों ने चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की। इस मांग को चुनाव अधिकारी ने खारिज कर दिया। चुनाव 9 तारीख को ही कराने का निर्देश दिया गया। इन तमाम गड़बड़ियों की जानकारी ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण में उच्चाधिकारियों तक पहुंच गयी। मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के डीजीएम ने चुनाव प्रक्रिया को रद्द कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.